Congress Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की 57 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट जारी, यूसुफ पठान से अधीर रंजन का होगा मुकाबला

Congress Candidate List: पार्टी ने आज 57 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. इसते साथस ही कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के लिए कुल 138 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

Lok Sabha Election 2024, Adhir Ranjan Chowdhury and Yusuf Pathan, West Bengal, Congress Candidate List

अधीर रंजन चौधरी और युसूफ पठान

Congress Candidate List: गुरुवार, 21 मार्च लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने भी अपनी तीसरी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने आज 57 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की. तीसरी लिस्ट में कांग्रेस ने गुजरात, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पुडुचेरी, राजस्थान, तेलंगाना और पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया है. इस लिस्ट में अधीर रंजन को उनकी परंपरागत सीट बहरामपुर से फिर से टिकट दिया गया है. इस सीट पर अधीर का मुकाबला पूर्व भारतीय क्रिकेटर और TMC उम्मीदवार युसूफ पठान से होगा.

अब तक 138 उम्मीदवारों की घोषणा

इसके साथ ही कांग्रेस पार्टी ने चुनाव के लिए कुल 138 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. तीसरी सूची में पार्टी ने अरुणाचल प्रदेश से 2, गुजरात से 11, कर्नाटक से 17, महाराष्ट्र से सात, राजस्थान से 5, तेलंगाना से 5, पश्चिम बंगाल से 8 और पुडुचेरी की एक सीट के लिए उम्मीदवारों की घोषणा की हैं. बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने पहली लिस्ट में 39 और दूसरी लिस्ट में 43 नामों की घोषणा की थी.

अरुणाचल के पूर्व सीएम को टिकट

अरुणाचल के पूर्व मुख्यमंत्री नबाम तुकी को अरुणाचल पश्चिम से मैदान में पार्टी ने उतारा है. वहीं गुजरात में पार्टी ने गांधीनगर से सोनल पटेल, दाहोद से प्रभाबेन तावियाद और सूरत से नीलेश कुंबानी को अपना प्रत्याशी घोषित किया है. साथ ही कर्नाटक में चिक्कोडी से प्रियंका जारकीहोली, गुलबर्गा से राधाकृष्ण, धारवाड़ से विनोद आसुती, बेंगलुरु उत्तर से एम राजीव गौड़ा, बेंगलुरु दक्षिण से सौम्या रेड्डी और बेंगलुरु सेंट्रल से मंसूर अली खान को कांग्रेस ने चुनावी मैदान में उतारा है.

यह भी पढ़ें: Congress Candidate List: वायनाड से राहुल गांधी लड़ेंगे चुनाव…लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस की 39 प्रत्याशियों की पहली लिस्ट, यूपी से कोई नाम नहीं

हासेम खान चौधरी के बेटे को टिकट

वहीं कांग्रेस ने अधीर रंजन चौधरी को उनकी परंपराग सीट बरहामपुर से फिर से मैदान में उतारा है. इस सीट पर क्रिकेटर से नेता बने यूसुफ पठान के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी. बता दें कि यूसुफ पठान को पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने टिकट दिया है. इसके अलावा कांग्रेस ने मालदा दक्षिण से अबू हासेम खान चौधरी के बेटे ईशा खान चौधरी को मैदान में उतारा दिया है. वर्तमान में अबू हासेम खान चौधरी इस सीट से सांसद चुने गए हैं.

ज़रूर पढ़ें