Delhi Liquor Scam Case: CM अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर हाईकोर्ट में सुनवाई आज, ED ने हलफनामा में कहा- ‘पूरी साजिश की जानकारी थी’

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली हाईकोर्ट में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर बीते 27 मार्च को सुनवाई हुई थी. तब हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल को कोई राहत नहीं दी थी.

Arvind Kejriwal

सीएम अरविंद केजरीवाल

Delhi Liquor Scam Case: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर दिल्ली हाईकोर्ट में बुधवार को सुनवाई होगी. बीते एक अप्रैल को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने उन्हें 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था. इसके बाद से सीएम अरविंद केजरीवाल को दिल्ली स्थिति तिहाड़ जेल में रखा गया है. वहीं इस मामले में ईडी ने अपना हलफनामा दायर किया है.

दिल्ली हाईकोर्ट में शारब घोटले में ईडी ने अपना जवाब दाखिल किया. ईडी के ओर से जवाब दाखिल किए जाने के बाद अब हाईकोर्ट में बुधवार को इस मामले में सुनवाई होगी. ईडी द्वारा दायर किए गए हलफनामे में कहा गया है, ‘अरविंद केजरीवाल इस घोटाले के किंगपिन हैं. उन्हें पैसे के लेनदेन समेत पूरी साजिश की जानकारी थी.’ ईडी द्वारा हाईकोर्ट के दिए गए जवाब में कहा गया है कि गोवा चुनाव में 45 करोड़ खर्च किए गए हैं.

ईडी को दो अप्रैल तक मिला था समय

इससे पहले हाईकोर्ट में गिरफ्तारी को चुनौती देने वाली याचिका पर बीते 27 मार्च को सुनवाई हुई थी. तब हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल को कोई राहत नहीं दी थी. वहीं कोर्ट ने मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी के खिलाफ ईडी को जवाब दाखिल करने के लिए दो अप्रैल तक का समय दिया था. अब ईडी ने हाईकोर्ट में हलफनामा दायर कर अपना जवाब दाखिल कर दिया है.

ये भी पढ़ें: Delhi Liquor Scam: ‘केजरीवाल ने खुद नहीं संभाला हवाला लेनदेन लेकिन…’, ED ने दिल्ली के सीएम की अर्जी पर कोर्ट में दाखिल किया जवाब

ईडी के ओर से मंगलवार की शाम को अपना जवाब दाखिल किया गया. जवाबी हलफनामे में ईडी ने सीएम केजरीवाल को इस पूरे शराब घोटाले की पटकथा के पीछे का साजिशकर्ता बताया है. अब ईडी द्वारा हवाला के जरिए पैसे के लेन देन समेत सभी जालसाजी की जानकारी दी गई है.

बता दें कि ईडी ने बीते 21 मार्च को सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया था. इसके बाद उन्हें एक अप्रैल तक ईडी की कस्टडी में रखा गया. वहीं एक अप्रैल को अदालत ने उन्हें 15 अप्रैल तक जेल भेज दिया है.

ज़रूर पढ़ें