बिना ड्राइवर के दौड़ पड़ी मालगाड़ी, 78 किमी तक अटकी रहीं सांसें, देखें Video

Driverless train: मालगाड़ी के ड्राइवर ने ट्रेन संख्या 14806R को रोककर चाय पीने चला गया था.
Driverless train

बिना ड्राइवर दौड़ी मालगाड़ी

Driverless train: रविवार, 25 फरवरी को पंजाब से बेहद चौंकाने देने वाली घटना सामने आई है. पंजाब में एक मालगाड़ी बिना ड्राइवर के करीब 78 किलोमीटर तक दौड़ती रही. गनीमत रही कि बिना ड्राइवर के दौड़ती ट्रेन से कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ. इस घटना के सामने आते ही रेलवे विभाग में हड़कंप मच गया. मालगाड़ी को किसी तरह पंजाब के होशियारपुर में पास रोका गया. रेलवे की ओर से इस घटना को लेकर जांच के आदेश दिए हैं.

ढलान पर खड़े होने के कारण हुआ हादसा

आज सुबह जम्मू-कश्मीर के कठुआ रेलवे स्टेशन पर रुकी एक मालगाड़ी अचानक पठानकोट की ओर चलने लगी. ढलान पर खड़े होने के कारण यह ट्रेन बिना ड्राइवर के चलने लगी. बिना ड्राइवर के ही ट्रेन करीब 78 किलोमीटर तक तेज स्पीड में दौड़ती रही. जानकारी के अनुसार रविवार सुबह करीब 7 बजे की यह घटना है. जम्मू के कठुआ में मालगाड़ी के ड्राइवर ने ट्रेन संख्या 14806R को रोककर चाय पीने चला गया. इसी दौरान यह घटना घटी.

ट्रेन को रोकने के कई प्रयास रहे विफल

इस घटना से रेलवे के अधिकारियों में हड़कंप मच गया. इस बात की सूचना मिलते ही रेल विभाग में हड़कंप मच गया. इसके बाद ट्रेन को रोकने के कई प्रयास विफल रहे. आनन-फानन में कड़ी मशक्कत के बाद यात्री ट्रेनों के ड्राइवरों और कर्मचारियों ने मालगाड़ी को पंजाब के होशियारपुर में रोक लिया. वहीं इस पूरे मामले पर जम्मू के डिवीजनल ट्रैफिक मैनेजर का कहना है कि इस घटना की जांच शुरू कर दी गई है और कारणों का पता लगाने के लिए एक टीम फिरोजपुर से भेजी गई है.

यह भी पढ़ें: Delhi Train Derail: जखीरा फ्लाईओवर के पास रेल हादसा, मालगाड़ी की 10 बोगियां पटरी से उतरी, Video

कंक्रीट लोड किया गया था मालगाड़ी पर

बताया जा रहा है कि मालगाड़ी पर कठुआ से कंक्रीट लोड किया गया था. मालगाड़ी रेलवे के निर्माण के लिए ही सामग्री ले जा रही थी. इसके बाद चालक और सह-चालक जब चाय के लिए ट्रेन से उतरे तो इंजन चालू था. वहीं सूत्रों का कहना है कि ट्रेन से उतरने से पहले ड्राइवर ने हैंडब्रेक नहीं लगाए थे. गनीमत रही कि ट्रैक पर कोई अन्य ट्रेन नहीं थी, जिससे बहुत बड़ा हादसा हो सकता था. इस घटना में किसी जानमाल के नुकसान की सूचना नहीं है.

ज़रूर पढ़ें