Drug Case: तमिलनाडु के कई शहरों में ED की छापेमारी, पूर्व DMK नेता पर 2000 करोड़ के ड्रग्स केस में एक्शन

Drug Case: 2000 करोड़ का ड्रग्स बरामद किए जाने के बाद ईडी ने माफिया जफर सादिक को गिरफ्तार किया था और अब छापेमारी की गई है.
ED Raid

ईडी की छापेमारी (ANI)

Drug Case: तमिलनाडु की राजधानी चेन्नई समेत कई शहरों में मंगलवार की सुबह ईडी ने छापेमारी की है. सूत्रों के अनुसार ईडी द्वारा यह कार्रवाई ड्रग्स माफिया जफर सादिक के ठिकानों पर हुई है. माफिया जफर सादिक के साथ ही उसके सहयोगियों के ठिकानों पर भी ईडी ने कार्रवाई की है. माफिया जफर सादिक के यहां से 2000 करोड़ का ड्रग्स बरामद किया गया था, जिसके बाद उसे ईडी ने गिरफ्तार किया था.

तमिलनाडु की सत्तारूढ़ पार्टी डीएमके के पूर्व नेता जफर सादिक के ठिकानों पर ईडी ने मंगलवार को छापेमारी की है. बीते मार्च महीने के दौरान डीएमके ने जफर सादिक को पार्टी से बाहर का रास्त दिखा दिया था. तब जांच एजेंसी द्वारा ड्रग्स सिंडीकेट के मामले में उसके खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया गया था. अब इसी मामले के तहत उसके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

‘प्रीवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग’ के तहत अब ईडी की टीम ने चेन्नई, मदुरै और तिरुचिरापल्ली समेत 25 ठिकानों पर मंगलवारी की सुबह एक साथ छापेमारी की है. जिन जगहों पर ईडी की छापेमारी की रही है वहां सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं. उन जगहों पर केंद्रीय अर्धसैनिक बल के जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया है.

पिछले महीने गिरफ्तार किया गया था माफिया

माफिया जफर सादिक के अलावा फिल्म डायरेक्टर अमीर और इन दोनों से जुड़े कई अन्य सहयोगियों के ठिकानों पर छापेमारी चल रही है. गौरतलब है कि जफर सादिक को बीते महीने ही नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो यानी एनसीबी ने गिरफ्तार कर लिया था.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: ‘कांग्रेस ने कह दिया है, हम आएंगे तो मुस्लिम पर्सनल लॉ लागू करेंगे’- BJP सांसद मनोज तिवारी का दावा

माफिया के ऊपर 3,500 किलो ड्रग्स की तस्करी के मामले में आरोप लगे हैं. एनसीबी द्वारा जब्त की गई ड्राग्स की कीमत करीब दो हजार करोड़ रुपए बताई जा रही है. जिसके बाद एनसीबी ने जफर और उसके सहयोगियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी. अब इस मामले में छापेमारी हो रही है.

ज़रूर पढ़ें