Vistaar NEWS

महाराष्ट्र में दशहरा बना शक्ति प्रदर्शन का केंद्र, विधानसभा चुनाव से पहले सभी पार्टियों की रैली

Dussehra Rally

दशहरा रैलियों में नेताओं का शक्ति प्रदर्शन

Maharashtra Election: महाराष्ट्र में अगले माह विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सभी राजनीतिक पार्टियां अपने चुनावी एजेंडों के साथ राज्य में रैलियां कर रही हैं. दशहरा के दौरान भी नेताओं की रैलियों का आयोजन किया जा रहा है. ऐसे में जनता के बीच नेताओं की यह रैलियां शक्ति प्रदर्शन बन गया है. दशहरा रैली के माध्यम से सभी पार्टियां विधानसभा चुनाव से पहले ही जनता को साधने में जुट गईं हैं. महाराष्ट्र के नागपुर से लेकर बीड तक… दशहरा के दौरान राजनीतिक दलों के नेता अपने चुनावी एजेंडों के साथ रैली को संबोधित करेंगे.

मोहन भागवत का संबोधन

शनिवार को RSS प्रमुख मोहन भागवत ने नागपुर में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की दशहरा रैली को संबोधित किया. इस दौरान रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने बांग्लादेश और वहां के हिंदुओं की स्थिति पर केंद्रित किया.

 

वहीं महाराष्ट्र के बीड में मराठा नेता मनोज जरांगे की भी एक रैली है. मनोज जरांगे बीड में रैली कर आगामी चुनाव के लिए पूरे मराठवाड़ा को साधेंगे. जरांगे के अलावा बीड में धनंजय मुंडे और उनकी चचेरी बहन पंकजा भी रैली करेंगी. दोनों ही नेता ओबीसी समुदाय के नेता माने जाते हैं. इन दिनों महाराष्ट्र में मराठा और ओबीसी समुदाय आमने-सामने हैं.

यह भी पढ़ें: गुजरात के मेहसाणा में बड़ा हादसा, चट्टान के नीचे दबने से 7 मजदूरों की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

उद्धव ठाकरे भी करेंगे सभा को संबोधित

दूसरी ओर, मुंबई में 3 रैलियां होनी हैं. एक रैली को उद्धव ठाकरे संबोधित करेंगे, जो शिवाजी पार्क में होगी. पहले दशहरा पर यहां बालासाहेब ठाकरे रैली को संबोधित करते थे. उधर, एकनाथ शिंदे बांद्रा-कुर्ला मैदान में दशहरा रैली को संबोधित करेंगे. यह मैदान उद्धव ठाकरे के घर मातोश्री के पास है.

महाराष्ट्र में हिन्दुओं की संख्या 80 प्रतिशत है. यहां हिंदुत्व की छवि को मजबूत करने के लिए विजयादशमी पर सबसे पहले रैली की शुरुआत आरएसएस ने की. दशहरा की रैली पर अभी तक 3 पार्टियों की तरफ से टीजर भी जारी किया गया है. पहला टीजर शिंदे गुट की तरफ से जारी किया गया है. इस टीजर में दिखाया गया है कि शिंदे शिवसेना को कांग्रेस से बचाने की लड़ाई लड़ रहे हैं. वहीं उद्धव गुट ने शिंदे गुट के जरिए बीजेपी पर निशान साधा है.

Exit mobile version