ED Raid: लालू परिवार के करीबी RJD विधायक के घर ईडी की छापेमारी, बेटे से भी पूछताछ जारी

ED Raid: सूत्रों की माने तो ईडी की 10 सदस्यों वाली टीम राजद विधायक किरण देवी से उनके घर पर पूछताछ कर रही है.
Lalu Prasad Yadav

आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव

ED Raid: बिहार में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के करीबी पर ईडी की छापेमारी हुई है. राज्य में पूर्व विधायक अरूण यादव के यहां मंगलवार की सुबह ईडी ने छापेमारी की है. हालांकि जब ईडी उनके घर पर पहुंची तो उस वक्त पूर्व विधायक मौजूद नहीं थे. तब अरूण यादव की पत्नी किरण देवी भी वहां मौजूद नहीं थीं. मंगलवार की सुबह से ही उनके आवास पर ईडी की टीम पुलिस अधिकारियों के साथ मौजूद है और पूछताछ कर रही है.

सूत्रों की माने तो ईडी की 10 सदस्यों वाली टीम राजद विधायक किरण देवी से उनके घर पर पूछताछ कर रही है. वर्तमान में किरण देवी संदेश से आरजेडी की विधायक हैं. सूत्रों की माने तो किरण देवी के बेटे से भी ईडी की टीम पूछताछ कर रही है. ईडी टीम की पूछताछ के दौरान किसी को भी घर से निकलने की अनुमति नहीं दी गई है. वहीं बाहर से आने जाने वालों पर भी रोक है.

आरा के अलावा पटना मे भी छापेमारी

गौरतलब है कि अरूण यादव भोजपुर विधानसभा सीट से आरजेडी के पूर्व विधायक रह चुके हैं. उनकी गिनती बालू के बड़े कारोबारियों में होती है. ईडी ने आरा के अलावा पटना में भी छापेमारी की है. पटना के रंजन पथ स्थित अपार्टमेंट के पांच फ्लैट में छापेमारी की है, सूत्रों की माने तो यहीं से अरूण यादव के कार्यकालय चलते हैं. इससे पहले बीते साल 16 मई को किरण देवी और अरूण यादव के यहां छापेमारी हुई थी.

ये भी पढ़ें: Rajya Sabha Election 2024: यूपी के बाद हिमाचल प्रदेश में क्रॉस वोटिंग, BJP ने पलटा पूरा खेल, इन विधायकों की बगावत

बीते साल आरजेडी नेता के घर पर सीबीआई ने छापेमारी की थी. तब उनके दिल्ली और गुरुग्राम स्थित कई फ्लैट्स पर छापेमारी की है. तब उनका महलनुमा घर भी काफी चर्चा का विषय रहा था. हालांकि सीबीआई की ये छापेमारी जमीन के बदले नौकरी वाले केस में हुई थी. ये केस रेलवे में नौकरी देने के बदले जमीन लेने से जुड़ा हुआ है.

ज़रूर पढ़ें