ED Raid: पंजाब के 7 जिलों में 26 जगहों पर ईडी की रेड, डिप्टी कमिश्नर के यहां तलाशी जारी

ED Raid: ईडी ने पंजाब के विजलेंस ब्यूरो द्वारा दर्ज किए गए अमरूद मुआवजा घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग के मामले में भी कार्रवाई की है.
Commissioner

ईडी की डिप्टी कमिश्नर के घर रेड (ANI)

ED Raid: पंजाब में ईडी ने बुधवार को सात जिलों में एक साथ छापेमारी की है. राज्य के सात जिलों में 26 जगहों पर ईडी अपनी कार्रवाई के दौरान तलाशी ले रही है. पंजाब में ईडी की ये कार्रवाई दिल्ली के आबकारी नीति से जुड़े मामले में हुई है. बुधवार की दोपहर को पंजाब आबकारी विभाग के कमिश्नर वरुण रूजम के घर तलाशी चल रही है. ईडी की टीम चंडीगढ़ के सेक्टर 20 स्थित कमिश्नर के घर दोपहर करीब 12 बजे पहुंची थी.

सूत्रों की मानें तो कमिश्नर वरुण रूजम के अलावा फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर राजेश धीमान का नाम अब आबकारी नीति से जुड़े मामले में सामने आ रहा है. इसी मामले की जांच कर रही ईडी ने पंजाब के फिरोजपुर के डिप्टी कमिश्नर के आवास पर छापेमारी की है. यह कार्रवाई ऐसे वक्त में हुई है जब बीते गुरुवार को ही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया था.

इस मामले में भी हुई कार्रवाई

वहीं ईडी ने पंजाब के विजलेंस ब्यूरो द्वारा दर्ज किए गए अमरूद मुआवजा घोटाले से जुड़े मनी लॉड्रिंग के मामले में भी कार्रवाई की है. अदालत ने बीते दिनों सीएम अरविंद केजरीवाल को 28 मार्च तक ईडी की कस्टडी में भेंज दिया था. केंद्रीय एजेंसी का दावा है कि इस मामले में मुख्यमंत्री केजरीवाल भी शामिल हैं. जबकि उनके साथ पहले से गिरफ्तार पूर्व मंत्री सतेंद्र जैन, पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह समेत कई आम आदमी पार्टी के नेता आरोपी हैं.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: पीएम मोदी ने राजमाना अमृत रॉय से फोन पर की बात, कहा- ‘बंगाल के जनता बदलाव के लिए…’

वहीं दूसरी ओर आम आदमी पार्टी के नेता जांच एजेंसियों द्वारा हो रही कार्रवाई का विरोध कर रहे हैं. उनका कहना है कि यह कार्रवाई बीजेपी के इशारों पर हो रही है. बीजेपी बदले की भावना से यह कार्रवाई कर रही है. यह कार्रवाई आगामी लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए भी की गई है. बता दें कि अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को हाईकोर्ट में चुनौती दी गई है.

ज़रूर पढ़ें