Holi 2024: होली के चलते मंहगे हुए फ्लाइट टिकट, दिल्ली से पटना के रेट पहुंचे दस हजार से ऊपर, रेलवे ने की बड़ी घोषणा

Holi 2024: होली का त्योहार सोमवार को पड़ रहा है. इस कारण लोगों को तीन दिनों की छुट्टियां मिल रही हैं. लंबी छुट्टी के चलते लोग शहर के बाहर जाकर होली मनाना चाह रहे हैं. फ्लाइट टिकट महंगे होने का कारण भी यही है.

Holi 2024

होली के चलते मंहगे हुए फ्लाइट टिकट

Holi 2024: होली पर्व पर अपने घर लौटने की इच्छा रखने वाले प्रवासियों को परेशानियों से जूझना पड़ रहा है. किसी भी ट्रेन में रिजर्वेशन उपलब्ध नहीं हैं. साथ ही फ्लाइट टिकट भी मंहगे हो गए हैं. बता दें कि दिल्ली से पटना की फ्लाइट का टिकट बुधवार को 10 हजार से ऊपर पहुंच गया है.

मंहगे हुए फ्लाइट टिकट

बता दें कि कानपुर का एयर टिकट जो 3 हजार से आसपास रहता है, वह अभी पांच हजार से ऊपर पहुंच गया है. दिल्ली से पटना के लिए फ्लाइट टिकट का दाम चार से पांच हजार के बीच होता है. लेकिन होली के कारण बुधवार, 20 मार्च को ही यह 10 हजार रुपए से ऊपर पहुंच गया है. वहीं, दिल्ली से देवघर का फ्लाइट टिकट भी 10 हजार के अधिक हो गया है.

ये भी पढ़ेंः यूपी में कुमार विश्वास और नूपुर शर्मा पर दांव खेल सकती है BJP, चर्चा में कई बड़े चेहरे

नॉर्दन रेलवे ने की बड़ी घोषणा

नॉर्दन रेलवे की ओर से होली स्पेशल ट्रेन चलाने की घोषणा कर दी गई है. जानकारी के मुताबिक,सूबेदारगंज से आनंद विहार स्पेशल ट्रेन का संचालन 20, 21, 22, 23, 24, 26, 27,28, 29 और 31 मार्च को होगा, जबकि आनंद विहार से यह ट्रेन 21, 22, 23, 24, 25, 27, 28, 29, 30 मार्च व एक अप्रैल को चलेगी. यह ट्रेन आनंद विहार से इटावा, कानपुर, फतेहपुर होते हुए सूबेदारगंज जाएगी. इसी तरह आनंद विहार से मालदा के लिए चार ट्रिप चलेंगी. यह आनंद विहार से प्रयागराज, पंडित दीन दयाल उपाध्याय जंक्शन, बक्सर, आरा, पटना, भागलपुर होते हुए मालदा तक जाएगी.

गौरतलब है कि इस बार होली का त्योहार सोमवार को पड़ रहा है. इस कारण लोगों को तीन दिनों की छुट्टियां मिल रही हैं. लंबी छुट्टी के चलते लोग शहर के बाहर जाकर होली मनाना चाह रहे हैं. फ्लाइट टिकट महंगे होने का कारण भी यही है.

 

ज़रूर पढ़ें