देश से बाहर पहुंचा पंजाब का गैंगवार, गोल्डी बराड़ का दावा- हमने रूस में मरवाया भूप्पी गैंग का सदस्य

Goldy Brar: भारत सरकार द्वारा आतंकी घोषित किए गए और अमेरिका में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने एक बड़ा दावा किया है. दरअसल, उसने रूस में एक शख्स की बेरहमी से हत्या करवा दी है.
Goldy Brar

रूस तक पहुंचा पंजाब का गैंगवार

Goldy Brar: भारत सरकार द्वारा आतंकी घोषित किए गए और अमेरिका में रह रहे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ ने एक बड़ा दावा किया है. दरअसल, उसने रूस में एक शख्स की बेरहमी से हत्या करवा दी है. कुछ साल पहले पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हुई हत्या के मामले में मास्टरमाइंड रहा गोल्डी बराड़ ने पोस्ट में दावा किया है कि उसने अपने गैंग की मुखबरी करने वाले अजय राणा की रूस में बेरहमी से हत्या करवा दी है.

अपनी पोस्ट में बराड़ ने दावा किया कि कुख्यात गैंगस्टर भुप्पी राणा जो उसका धुर विरोधी भी है, उसने अपने गैंग के एक सदस्य अजय राणा को मुखबिर बनाकर गोल्डी के गैंग में एंट्री करवाई. अजय राणा नाम का शख्स गोल्डी के करीबियों के साथ घुल मिल गया और गोल्डी बराड़ समेत उसके गैंग के सदस्यों की लोकेशन और एक्टिविटी को ट्रैक करने लगा. पोस्ट में गोल्डी बराड़ ने दावा कि अजय ने उसके गैंग में एंट्री की और पुलिस को लगातार मुखबरी की जिससे उसके कई प्लान फेल हुए.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election 2024: ‘इंडी गठबंधन को पसंद नहीं आ रही मोदी की गारंटियां, मैं कर रहा जी-तोड़ मेहनत’- पीएम मोदी का विपक्ष पर पलटवार

हत्या के बाद सोशल मीडिया पर तस्वीर जारी 

गोल्डी के मुताबिक, अजय राणा को रूस में उसके गैंग के लोगों ने बेरहमी से हत्या करके मार डाला है. गैंग ने सोशल मीडिया पर हत्याकांड के बाद की अजय राणा की फोटो भी जारी की हैं. गोल्डी बराड़ पंजाब का कुख्यात गैंगस्टर्स है जिसने कनाडा में बैठ कर पंजाबी सिंगर सिद्धू मुसावला की हत्या करवाई थी. बराड़ भारत और कनाडा की एजेंसियों से वांटेड है.

गोल्डी बराड़ फिलहाल अमेरिका में पनाह लेकर बैठा है और वहीं से लगातार पंजाब, दिल्ली, हरियाणा, कनाडा में अपराधिक वारदातों को अंजाम दे रहा है. गोल्डी बराड़- लारेंस बिश्नोई गैंग के लोगों की दुश्मनी की वजह से अब भारत में नहीं बल्कि कनाडा, फिलीपींस और रूस तक में गैंगवार की घटना को अंजाम दे रहा है.

गोल्डी बराड़ पर कई गंभीर आरोप 

बताते चलें कि गोल्डी बराड़ पाकिस्तान की मदद से भारत में आतंकवादी गतिविधियां करवाता है. गोल्डी पहले क्रिमिनल माना जाता रहा लेकिन इसी साल केंद्र सरकार ने उसे आतंकवादी घोषित किया था. केंद्रीय गृह मंत्रालय ने नोटिफिकेशन में बताया था कि गोल्डी ने अभी कनाडा में पनाह ली हुई है. इससे एक तरह से भारत ने कनाडा को भी घेरे में रखा है. अब कनाडाई सरकार पर सीधा दबाव बनेगा कि वो भारत में आतंक फैला रहे लोगों को उसे वापस लौटाए, या फिर शरण देने से ही इनकार कर दे.

ज़रूर पढ़ें