Gujarat Namaz Row: गुजरात विश्वविद्यालय का बड़ा फैसला, विदेशी छात्रों के नुकसान का भरेगी मुआवजा, जानें पूरा मामला

Gujarat News: गुजरात विश्वविद्यालय ने 16 मार्च को विदेशी छात्रों से मारपीट और हॉस्टल रूम में तोड़फोड़ की घटना पर बड़ा कदम उठाया है. गुजरात विश्वविद्यालय की कुलपति नीरजा ए गुप्ता ने छात्रों के नुकसान की भरपाई करने का निर्णय लिया है. जानकारी के मुताबिक, छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को लैपटॉप, कम्प्यूटर, मोबाइल, व्हीकल्स, एसी, […]
Gujarat News

गुजरात विश्वविद्यालय

Gujarat News: गुजरात विश्वविद्यालय ने 16 मार्च को विदेशी छात्रों से मारपीट और हॉस्टल रूम में तोड़फोड़ की घटना पर बड़ा कदम उठाया है. गुजरात विश्वविद्यालय की कुलपति नीरजा ए गुप्ता ने छात्रों के नुकसान की भरपाई करने का निर्णय लिया है.

जानकारी के मुताबिक, छात्रों ने विश्वविद्यालय प्रशासन को लैपटॉप, कम्प्यूटर, मोबाइल, व्हीकल्स, एसी, म्यूजिक प्लेयर समेत डिवाइस को नुकसान होने की जानकारी थी और भरपाई करने की अपील थी.  बताया जा रहा है कि गुजरात विश्वविद्यालय की कुलपति नीरजा ए गुप्ता जांच करके दो दिन में हॉस्टल में हुए नुकसान का मुआवजा चुकाएंगी.

इन छात्रों को मिलेगा मुआवजा

छात्र अहमद फैयाज असादी ने लैपटॉप के लिए 800 डॉलर, अहमद वारिस ने लैपटॉप के लिए 38,000 अफगानी, नुमान जद्रान ने मोबाइल के लिए 24,900 रुपए, अहमद वारिस और नुमान ने म्यूजिक प्लेयर में नुकसान के लिए 7,000 रुपए, एसी के लिए 18,000, बाइक में नुकसान के लिए 16,000 रुपए  और अहमद तारिक ने टू व्हीलर में नुकसान के लिए 3,000 रुपए भरपाई करने की अपील गुजरात विश्वविद्यालय से की थी.

ये भी पढ़ेंः कांग्रेस के किन वादों पर हमलावर है BJP, क्यों कर रही है मुस्लिम लीग के मेनिफेस्टो से तुलना?

गौरतलब है कि 16 मार्च को गुजरात विश्वविद्यालय के हॉस्टल के ए ब्लॉक में नमाज पढ़ने को लेकर जमकर बवाल हुआ था. जिसके बाद कुछ लोगों ने हॉस्टल के रूम में घुसकर विदेशी छात्रों से मारपीट की थी. जिसमें छात्रों के लैपटॉप, कम्प्यूटर, मोबाइल, एसी, व्हीकल्स, म्यूजिक प्लेयर समेत डिवाइस को नुकसान पहुंचा था.

ज़रूर पढ़ें