Vistaar NEWS

Haryana Election Result: हरियाणा में भाजपा का जलवा कायम, कांग्रेस की उम्मीदों को तगड़ा झटका

haryana election result

हरियाणा चुनाव परिणाम

Haryana Election Result: हरियाणा में विधानसभा चुनाव के शुरुआती रुझान आने लगे हैं. शुरुआती रुझानों में एक वक्त कांग्रेस की आंधी नजर आ रही थी लेकिन बीजेपी ने जोरदार वापसी की है और अब बहुमत की संख्या से आगे चल रही है. बीजेपी इस वक्त 49 सीटों पर आगे हो गयी है और कांग्रेस 33 सीटों पर आगे है. अगर यही ट्रेंड रहा तो बीजेपी का यह अब तक का सबसे बेहतरीन प्रदर्शन होगा. हालांकि, अभी वोटों की गिनती बाकी है लेकिन ट्रेंड देखकर हरियाणा में कांटे की टक्कर नजर आ रही है.

विनेश फोगाट आगे

जुलाना विधानसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार विनेश फोगाट बीजेपी के योगेश बैरागी से 2100 वोटों से आगे चल रही हैं. विनेश ने रेसलिंग से संन्यास लेने के बाद राजनीति में उतरने का फैसला किया है और पहली बार चुनाव मैदान में हैं. शुरू में वह पिछड़ रही थीं लेकिन अब वह एक बार फिर आगे हो गयी हैं.

हालांकि, हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा ने रुझानों पर कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि कांग्रेस सरकार बनाएगी.कांग्रेस भारी अंतर से सरकार बनाएगी. गढ़ी सांपला किलोई विधानसभा सीट से भूपेंद्र हुड्डा 22182 वोटों से आगे चल रहे हैं.

दुष्यंत चौटाला 6 नंबर पर 

उंचाना कलां सीट पर जेजेपी प्रमुख दुष्यंत चौटाला 6 नंबर पर चले गए हैं. भाजपा से गठबंधन तोड़ने के बाद जेजेपी ने आजाद समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है और इस चुनाव में उतरी है.

अनिल विज आगे

पूर्व गृह मंत्री अनिल विज अंबाला कैंट से 1000 वोटों से आगे चल रहे हैं. अनिल विज खुद को सीएम फेस के लिए दावेदार भी बता चुके हैं. वहीं आदमपुर सीट से भव्य विश्नोई पीछे चल रहे थे, लेकिन अब आगे हो गये हैं.

आम आदमी पार्टी को हरियाणा विधानसभा चुनाव में झटका लगता दिख रहा है. अभी तक पार्टी एक भी सीट पर बढ़त बनाने में कामयाब नहीं हो पाई है.

Exit mobile version