Haryana Cabinet Expansion: नायब सिंह सैनी कैबिनेट का विस्तार, मंत्रिमंडल में सीमा त्रिखा पहली बनीं महिला मंत्री, इन मंत्रियों ने भी ली शपथ

Haryana Cabinet Expansion: सीएम बनने के बाद नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है.

Haryana Cabinet Expansion

नायब सिंह सैनी कैबिनेट का विस्तार

Haryana Cabinet Expansion: हरियाणा में बीते दिनों मनोहर लाल खट्टर के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी ने नायब सिंह सैनी(Nayab Singh Saini ) को राज्य का नया मुख्यमंत्री बनाया. 13 मार्च को फ्लोर टेस्ट में बहुमत मिलने के बाद नायब सिंह सैनी हरियाणा के नए मुख्यमंत्री बने. उन्होंने पांच मंत्रियों के साथ सीएम पद की शपथ ली. सीएम बनने के बाद नायब सिंह सैनी ने मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार किया है. राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने राजभवन में नए मंत्रियों को शपथ दिलाई. कुल 8 विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली हैं.

इन लोगों ने ली शपथ-

कमल गुप्ता
विधायक कमल गुप्ता ने पद और गोपनीयता की शपथ ली. दो बार के विधायक ने संस्कृत में शपथ है.

सीमा त्रिखा
सीमा त्रिखा सैनी कैबिनेट में पहली महिला मंत्री बनी हैं. पिछले दो बार से विधायक सीमा त्रिखा विधायक चुनी गई हैं. इससे पहले वह मुख्य संसदीय सचिव भी रह चुकी हैं.

महिपाल ढांडा
महिपाल ढांडा ने हरियाणा कैबिनेट में मंत्री पद की शपथ ली है. उन्होंने ॉने राज्य मंत्री स्वतंत्र प्रभार के रूप में शपथ ली है. बता दें कि वह पानीपत ग्रामीण से दो बार के विधायक हैं.

यह भी पढ़ें: Haryana News: सीएम सैनी की नियुक्ति मामले में हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को भेजा नोटिस, मांगा जवाब

असीम गोयल
असीम गोयल भी नायब सिंह सैनी की कैबिनेट में मंत्री बनाए गए हैं. बता दें कि असीम गोयल अंबाला से विधायक चुने गए हैं.

अभय सिंह यादव
अभय सिंह यादव ने नायब कैबिनेट में शपथ ली है. बता दें कि अभय सिंह यादव नांगल चौधरी विधानसभा सीट से विधायक हैं और रिटायर्ड आईएएस ऑफिसर हैं.

सुभाष सुधा
सुभाष सुधा को हरियाणा कैबिनेट में शपथ दिलाई गई है. वह थानेसर विधानसभा सीट से विधायक हैं और पूर्व सीएम मनोहर लाल खट्टर के बेहद करीबी माने जातें हैं.

विशंभर सिंह वाल्मिकी
दो बार के विधायक विशंभर सिंह वाल्मिकी ने भी कैबिनेट में शामिल किए गए हैं. वह हरियाणा के बवानीखेड़ी विधानसभा सीट से विधायक हैं

यह भी पढ़ें: Haryana Politics: हरियाणा विधानसभा में नायब सिंह सैनी ने हासिल किया विश्वासमत, ध्वनिमत से पास हुआ प्रस्ताव

संजय सिंह
संजय सिंह का नाम भी अब नायब सिंह सैनी की कैबिनेट में शामिल हो गया है. वह सोहना विधानसभा सीट से विधायक हैं. बता दें कि वह पूर्व मंत्री सूरजपाल सिंह के बेटे हैं.

ज़रूर पढ़ें