ICSI ने जारी किए CSEET-2024 परीक्षा के परिणाम, इन स्टेप्स से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं स्कोर कार्ड

ICSI CSEET May Result 2024: स्टीट्यूट की वेबसाइट icsi.ed पर अभ्यर्थी के फॉर्मल ई रिजल्ट कम मार्क्स का स्टेटमेंट मिल जाएगा. इस मार्कशीट को डाउनलोड भी किया जा सकता है.
ICSI, CSEET, CSEET Result

ICSI ने जारी किए CSEET-2024 परीक्षा के परिणाम, इन स्टेप्स से चेक और डाउनलोड कर सकते हैं स्कोरकार्ड

ICSI CSEET May Result 2024: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरी ऑफ इंडिया यानी ICSI ने कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट(CSEET) 2024 के मई परीक्षा के परिणाम जारी कर दिए हैं. सीएस एग्जीक्यूटिव एंट्रेंस टेस्ट देने वाले सभी कैंडिडेट्स रिजल्ट देखने के लिए आईसीएसआई की ऑफिशियल वेबसाइट पर लॉग-इन कर सकते हैं. रिजल्ट देखने के लिए उन्हें आधिकारिक वेबसाइट– icsi.edu की वेबसाइट पर जाना होगा. बता दें कि रिजल्ट के साथ ही हर कैंडिडेट के सब्जेक्ट-वाइज मार्क्स के डिटेल भी जारी किए गए हैं.

मार्क्स का स्टेटमेंट भी डाउनलोड कर सकते हैं कैंडिडेट्स

इंस्टीट्यूट की वेबसाइट icsi.edu पर अभ्यर्थी के फॉर्मल ई रिजल्ट कम मार्क्स का स्टेटमेंट मिल जाएगा. इस मार्कशीट को डाउनलोड भी किया जा सकता है. नतीजों के जारी होने के तुरंत बाद ही वेबसाइट पर मार्क्स का स्टेटमेंट को भी अपलोड कर दिया गया है. बता दें कि आईसीएसआई सीएसईईटी(ICSI-CSEET) परीक्षा 2024 में पास होने के लिए कम से कम 40 परसेंट मार्क्स जरूरी हैं और इसके साथ ही अभ्यर्थी का ओवरऑल पास प्रतिशत भी कम से कम 50 फीसदी होना चाहिए.

इन स्टेप्स से चेक करें रिजल्ट

  • नतीजे देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu को अपने ब्राउजर में खोलें
  • इसके बाद CSEET 2024 Result नाम के लिंक पर क्लिक करें
  • ऐसा करते ही एक नया टैब खुलेगा, जिसपर अभ्यर्थी को अपनी डिटेल यानी एप्लीकेशन नंबर, डेट ऑफ बर्थ डालना होगी
  • डिटेल को भरने के बाद सबमिट का बटन दबा दें. इसके बाद रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा
  • इस तरह आप अपना रिजस्ट चेक कर सकते हैं और इसे डाउनलोड या प्रिंट भी कर सकते हैं

टेक्निकल इश्यू के कारण दो बार हुए परीक्षा

रिजल्ट में अभ्यर्थी का नाम, रोल नंबर, सब्जेक्ट वाइज डिटेल, हर पेपर में पाए नंबर और क्वालीफाइंग स्टेट्स के साथ ही सब्जेक्ट वाइज मार्क्स का ब्रेकअप भी दिया गया है. ICSI-CSEET परीक्षा 2024 की फिजिकल कॉपी अभ्यर्थी को नहीं दी जाएगी. केवल इंटरनेट पर मौजूद रिजल्ट की ही कॉपी निकाला जा सकता है. बता दें कि इस बार एंट्रेंस टेस्ट का आयोजन दो बार किया गया था. पहली बार एग्जाम 4 मई को आयोजित किया गया था, लेकिन लेकिन टेक्निकल इश्यू के कारण कुछ कैंडिडेट्स पेपर नहीं दे पाए. ऐसे उन कैंडिडेट्स के लिए 6 मई को फिर से एग्जाम आयोजित किया गया था.

ज़रूर पढ़ें