Jammu Kashmir Encounter: घाटी में सेना का एक्शन जारी, दो आतंकी ढेर, संदिग्ध गतिविधि की मिली थी सूचना

Jammu Kashmir Encounter: बारामूला के हादीपोरा इलाके में सेना के जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर किया है. इस मुठभेड़ में स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप का एक जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं.
Jammu Kashmir Encounter

घाटी में सेना का एक्शन जारी

Jammu Kashmir Encounter: जम्मू-कश्मीर में बढ़ती आतंकी घटनाओं के खिलाफ सेना का ऑपरेशन जारी है. बारामूला जिले में बुधवार को आतंकियों और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ हो गई. यह मुठभेड़ अभी भी जारी है. बारामूला के हादीपोरा इलाके में सेना के जवानों ने दो आतंकियों को ढेर कर किया है. इस मुठभेड़ में स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप का एक जवान और एक पुलिसकर्मी घायल हुए हैं. घायल जवानों को तुरंत इलाज के अस्पताल ले जाया गया. वहीं इलाके में सेना का अभी ऑपरेशन जारी है.

पुलिस-सेना ने बड़े पैमाने पर चलाया तलाशी अभियान

दरअसल, बारामूला जिले के हादीपोरा में सोपोर के हादीपोरा गांव में बुधवार की सुबह आतंकियों की संदिग्ध गतिविधि देखे जाने की सूचना मिली थी. इसके बाद पुलिस और सुरक्षाबलों ने तुरंत इलाके की घेराबंदी करते हुए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया. सोपोर पुलिस, सेना की 32 RR और CRPF जवानों ने इलाके को खंगाला. सेना के एक्शन पर आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी की. इसका सुरक्षाबलों ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए जवाबी फायरिंग शुरू की. बाद में इस मुठभेड़ में दो आतंकी मारे गए. बता दें कि, यह इलाका GDC हादीपोरा और पनाश कोचिंग संस्थान के पास होने की वजह से सेना ने एहतियात के तौर पर इन्हें बंद करा दिया.

यह भी पढ़ें: US Lawmakers: तिब्बती धर्मगुरु से मिले अमेरिकी सांसद, चीन को दी नसीहत, बोले- Dalai Lama के उत्तराधिकारी के चयन में नहीं होने देंगे दखलअंदाजी

बीते दिन सेना के जवानों को मिला था संदिग्ध बैग

वहीं जम्मू स्थित कठुआ जिले के हीरानगर के सैडा सोहल में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सांबा जिले के भी कई इलाकों में संदिग्ध देखे जाने की सूचना मिली है. सूचना मिलते ही पुलिस, सेना और सुरक्षाबलों को अलर्ट पर रखा गया है. बता दें कि बीते दिन सेना की QRT वाहन सवार जवानों ने वीर भूमि पार्क के गेट के बाहर एक संदिग्ध बैग बरामद किया था. इसकी सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई. बैग की जांच करने पर सेना की वर्दी, टीर्शट, एक पायजामा और एक SLR राइफल का एक कारतूस मिला है.बैग से संदिग्ध चीजों की बरामदगी के बाद लोगों में दहशत है. पुलिस के आला अधिकारियों ने इसके बारे में कोई पुष्टि नहीं की है.

ज़रूर पढ़ें