Vistaar NEWS

Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप केस पर आज सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, देशभर में डॉक्टरों का प्रदर्शन जारी

Kolkata Rape Case

सुप्रीम कोर्ट (फोटो-सोशल मीडिया)

Kolkata Rape Case: कोलकाता रेप एंड मर्डर केस को लेकर देश भर में विरोध प्रदर्शन जारी है. देश भर के डॉक्टर लगातार हड़ताल कर कर रहे हैं, जिससे मरीजों को परेशानियों का सामना करना पद रहा है. CBI मामले की जांच शुरू कर दी है. सीबीआई ने कल आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से पूछताछ भी की. सीबीआई की पूछताछ लगभग 13 घंटे चली.

साथ ही कोलकाता में प्रदर्शनकारी डॉक्टरों ने आज स्वास्थ्य भवन तक मार्च करने का ऐलान किया है. वहीं आज आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई दरिंदगी और हत्या के मामले पर आज सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई भी होनी है. ये सुनवाई सुबह साढ़े 10 बजे होगी.

यह भी पढ़ें- Kolkata Doctor Case: आरोपी संजय रॉय के पॉलीग्राफ टेस्ट को कोर्ट की मंजूरी, अब लाई डिटेक्टर से सुलझेगी मर्डर मिस्ट्री

चीफ जस्टिस की अध्यक्षता में होगी सुनवाई

सूत्रों के मुताबिक, मामले पर देश भर में हो रहे डॉक्टरों की हड़ताल और उनकी समस्याओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट मामले की न्यायिक जांच के आदेश दे सकता है. बता दें सुनवाई के लिए कोलकाता केस पर चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ की अध्यक्षता वाली पीठ सबसे पहले सुनवाई करेगी. गौरतलब है की सुप्रीम कोर्ट ने मामले का स्वतः संज्ञान लिया था.

सेवानिवृत्त न्यायाधीशों की समिति गठित करने की मांग

सुप्रीम कोर्ट द्वारा मामले पर स्वतः संज्ञान लेने के बाद एक वकील ने कोर्ट से घटना में हस्तक्षेप करने के लिए याचिका दायर की है. याचिका में तीन सेवानिवृत्त न्यायाधीशों की समिति गठित करने की मांग की गई है जो मामले में सीबीआई जांच की निगरानी कर सके. वकील द्वारा दायर याचिका में कहा गया है कि, “कानून तो है, लेकिन जमीनी स्तर पर उसका क्रियान्वयन नहीं हो रहा है.

कार्यस्थलों पर विशाखा दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया जाता.” दायर याचिका के मुताबिक, कार्यस्थलों पर विशाखा दिशा-निर्देशों का पालन नहीं किया जाता. बलात्कार और हत्या के हर मामले में न्यायिक जांच होनी चाहिए, ताकि पक्षपात और दबाव से बचा जा सके.

Exit mobile version