Vistaar NEWS

कुकी उग्रवादियों मणिपुर के सीएम N Biren Singh के काफिले पर किया हमला, एक पुलिसकर्मी घायल

N Biren Singh

N Biren Singh

Manipur News: संदिग्ध कुकी उग्रवादियों ने सोमवार सुबह जिरीबाम जा रहे पुलिस काफिले पर घात लगाकर हमला किया, जिसमें एक पुलिसकर्मी घायल हो गया. यह घटना मणिपुर के मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह के जिले के दौरे से ठीक पहले हुई है, जहां पिछले सप्ताह से तनाव बढ़ रहा है. पुलिस के अनुसार, मुख्यमंत्री के दौरे की तैयारी के लिए भेजे गए अग्रिम गार्ड पर हमला राष्ट्रीय राजमार्ग 37 पर हुआ. यह हमला सुबह करीब 10:40 बजे हुआ. हमला स्थल टी. लाइजांग गांव है, जो इंफाल से करीब 26 किलोमीटर दूर है. यह कुकी-जोमी बहुल कांगपोकपी जिले में आता है.

मोइरंगथेम अजेश के रूप में हुई घायल की पहचान

घायल पुलिसकर्मी की पहचान बिष्णुपुर जिले के मोइरंगथेम अजेश (32) के रूप में हुई है. पुलिस ने बताया कि उसके दाहिने कंधे पर गोली लगी है और उसे इम्फाल के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पिछले सप्ताह तक, जिरीबाम अपेक्षाकृत शांतिपूर्ण था, जबकि पिछले साल 3 मई से मणिपुर के बाकी हिस्सों में जातीय संघर्ष जारी था.असम के कछार जिले की सीमा पर इसमें मैतेई, कुकी-जो, बंगाली, मुस्लिम और नागा लोगों की मिश्रित आबादी है.

यह भी पढ़ें: 27 OBC, 28 सामान्य और 15 SC-ST…पीएम मोदी की नई मंत्रिपरिषद में जातीय फैक्टर हावी

6 जून को फिर शुरू हुआ तनाव

तनाव का ताजा दौर 6 जून को शुरू हुआ, जब मैतेई व्यक्ति सोइबाम सरतकुमार सिंह का शव चोटों के निशान के साथ मिला. इसके बाद हुई आगजनी में दो पुलिस चौकियों और एक वन बीट कार्यालय को भी आग लगा दी गई. तनाव के ताजा दौर के बाद से सैकड़ों लोग अस्थायी राहत शिविरों में शरण ले रहे हैं और स्थिति को नियंत्रण में रखने के लिए जिले में पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बलों की एक बड़ी टुकड़ी तैनात की गई है. मुख्यमंत्री मंगलवार को जिले का दौरा करने वाले हैं. राज्य बलों और असम राइफल्स की एक संयुक्त टीम ने सोमवार को हुए हमले के स्थल और उसके आसपास तलाशी अभियान शुरू कर दिया है.

Exit mobile version