Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: BSP का बड़ा एक्शन, पार्टी के उम्मीदवार को किया निष्कासित, लगे थे ये आरोप

Mayawati

बीएसपी चीफ मायावती

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण का चुनाव प्रचार बुधवार की शाम को थम गया है. अब पहले चरण के लिए 19 अप्रैल को वोटिंग होगी. इससे पहले उत्तर प्रदेश में बीएसपी में घमासान बढ़ता जा रहा है. पार्टी ने राज्य की झांसी सीट पर अपने प्रत्याशी को पार्टी के ही निष्कासित कर दिया है. इस सीट पर बीएसपी ने राकेश कुशावाहा को अपना प्रत्याशी बनाया था.

बीएसपी ने राकेश कुशवाहा को झांसी लोकसभा सीट पर अपना प्रत्याशी बनाया था. लेकिन अब बुधवार को पार्टी ने उन्हें बाहर का रास्त दिखा दिया और उनका टिकट भी काट दिया है. इसके अलावा बीएसपी ने वर्तमान जिलाध्यक्ष समेत कई पार्टी पदाधिकारियों में बदलाव किया है. इसकी जानकारी बीएसपी नेता बीके गौतम द्वारा दी गई है. हालांकि इस बदलाव के बाद झांसी-ललितपुर सीट से बीएसपी ने अभी तक अपने नए प्रत्याशी के नाम का ऐलान नहीं किया है.

जिलाध्यक्ष भी बदला

बीएसपी ने राकेश कुशवाहा को पार्टी विरोधी गतिविधियों में शामिल होने और आरोप लगाने के बाद निष्कासित किया है. इसके अलावा बीएसपी ने झांसी जिलाध्यक्ष को बदल दिया है. लेकिन अब पार्टी में नए उम्मीदवार को लेकर फिर से अटकलें शुरू हो गई हैं. गौरतलब है कि बीएसपी ने इससे पहले भी जिलाध्यक्ष जयपाल अहिरवार को उनके पद से हटा दिया था.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: आज से चौथे चरण के लिए होगा नामांकन, इन दस राज्यों की 96 सीटों पर भरे जाएंगे पर्चे

जयपाल अहिरवार की जगह पर बीके गौतम को नया जिलाध्यक्ष बनाया गया है. पार्टी इसकी जानकारी पत्र जारी कर दी है. अब बीके गौतम द्वारा जारी पत्र में राकेश कुशवाहा पर अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने के बात कही है. पत्र में बताया गया है कि उन्हें पहले भी चेतावनी दी गई थी.

लेकिन जब फिर से आरोप लगा तो बीएसपी ने जांच कराई और आरोपी सही पाए गए तो उन्हें निष्कासित कर दिया गया है. बीएसपी से निष्कासित किए जाने के बाद अब राकेश कुशवाहा प्रत्याशी नहीं होंगे. बता दें कि बीएसपी ने अब तक राज्य में 56 सीटों पर उम्मीदवार के नाम का ऐलान कर दिया है.

Exit mobile version