Lok Sabha Election 2024: चुनाव से पहले कांग्रेस को बूस्टर डोज दे रहे विरोधी नेता, पार्टी के मिशन को मिल रही धार

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को लोकसभा चुनाव के शुरूआत होते ही बूस्टर डोज मिला है. पार्टी इसके बाद अब आगे की रणनीति में जुट गई है.

Congress Boster

कांग्रेस में शामिल हुए कई नेता

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के पहले चरण का नामांकन गुरुवार से शुरू हो गया. नामांकन शुरू होने के पहले दिन ही कांग्रेस के लिए राहत भरी खबर रही. दिल्ली स्थित कांग्रेस मुख्यालय में कई बड़े नेताओं ने कांग्रेस का हाथ थामा है. वहीं पप्पू यादव की पार्टी जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में विलय हो गया है. चुनाव से पहले अब कांग्रेस को विरोधी दलों के नेता बूस्टर डोज देते नजर आ रहे हैं.

दिल्ली के कांग्रेस मुख्यालय में बुधवार को बीजेपी से निष्कासित सांसद दानिश अली ने कांग्रेस का दामन थाम लिया. हालांकि बीते लंबे वक्त से उनकी कांग्रेस नेताओं से करीबी बढ़ रही थी. वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ो न्याया यात्रा में भी शामिल हुए थे. कांग्रेस में शामिल होने के बाद उन्होंने कहा कि वह विभाजनकारी ताकतों के खिलाफ लड़ने के लिए कांग्रेस में आए हैं.

इस इलाके में खास प्रभाव

दानिश अली के अलावा आरजेडी के पूर्व सांसद पप्पू यादव की जन अधिकार पार्टी का कांग्रेस में बुधवार को विलय हो गया. बिहार से पांच बार सांसद रहे पप्पू यादव की पत्नी रंजीता रंजन अभी मौजूदा वक्त में कांग्रेस की राज्यसभा सांसद हैं. दोनों ही नेताओं को बिहार के सीमांचल और कोसी क्षेत्र में प्रभाव रखने के लिए जाना जाता है.

ये भी पढ़ें: Patanjali Case: सुप्रीम कोर्ट में आचार्य बालकृष्ण ने बिना शर्त माफी मांगी, भ्रामक विज्ञापनों पर कहा- ‘भविष्य नहीं होगा ऐसा’

पप्पू यादव से ऐसे वक्त में कांग्रेस ज्वाइन की है जब एक दिन पहले ही आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव से उनकी मुलाकात हुई थी. सूत्रों की मानें तो इस चुनाव में पप्पू यादव पूर्णिया लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. उन्होंने 2016 में आरजेडी से अलग अपनी पार्टी का गठन किया था.

इन दोनों नेताओं के अलावा उधमपुर से सांसद लाल सिंह भी कांग्रेस में शामिल हो गए हैं. उन्होंने अपनी डोगरा स्वाभिमान संगठन पार्टी की कांग्रेस में विलय की घोषणा कर दी. कठुआ जिले के रहने वाले 64 साल के लाल सिंह कांग्रेस में लौट आए हैं और अब उन्हें उधमपुर सीट से लोकसभा का उम्मीदवार बनाया जा सकता है.

ज़रूर पढ़ें