Lok Sabha Election 2024: सियासी मैदान में एक साथ उतरे दिग्गज, पीएम मोदी, अमित शाह, राहुल गांधी और मायावती की रैली आज

Lok Sabha Election 2024: पीएम नरेंद्र मोदी के साथ ही गृह मंत्री अमित शाह ने भी पार्टी के चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है. उनकी आज तीन रैली होगी.
Election Rally

लोकसभा चुनाव 2024

Lok Sabha Election 2024: देश में पहले चरण के तहत 19 अप्रैल को वोटिंग होगी, ऐसे में अब पहले चरण की वोटिंग में एक सप्ताह का समय बचा हुआ है. पहले चरण के चुनाव से पहले हर पार्टी के दिग्गज नेता अब चुनावी मैदान में उतर आए हैं. गुरुवार को पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और बीएसपी चीफ मायावती की रैली प्रस्तावित है.

पीएम मोदी गुरुवार को उत्तराखंड के चुनावी दौरे पर जाएंगे. वह उत्तराखंड के ऋषिकेश में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यह जनसभा दोपहर करीब 12 बजे होगी. उत्तराखंड के बाद वह राजस्थान जाएंगे. राजस्थान के धौलपुर के करौली में पीएम मोदी एक जनसभा को संबोधित करेंगे. यह जनसभा दोपहर करीब 3.30 बजे होगी. प्रधानमंत्री के दौरे को देखते हुए सुरक्षा पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

पीएम मोदी के अलावा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है. अमित शाह गुरुवार को मध्य प्रदेश के मंडला में दोपहर एक बजे जनसभा को संबोधित करेंगे. इसके बाद वह मध्य प्रदेश के कटनी में लगभग 2.45 बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. मध्य प्रदेश के बाद गृह मंत्री महाराष्ट्र जाएंगे, जहां शाम करीब 5.30 बजे नांदेड़ में एक रैली करेंगे.

चुनाव प्रचार में राहुल गांधी और मायावती

वहीं दूसरी ओर बीजेपी के खिलाफ कांग्रेस भी चुनाव अभियान को तेज कर रही है. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने चुनाव प्रचार की कमान संभाल ली है. राहुल गांधी गुरुवार को राजस्थान के दौरे पर रहेंगे. इस दौरान वह राजस्थान के बीकानेर में दोपहर करीब एक बजे एक जनसभा को संबोधित करेंगे. वहीं दोपहर करीब 3.30 बजे जोधपुर में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: बीजेपी का गेम बिगाड़ सकती है ये 40 सीटें, जान लीजिए क्यों है खतरे की घंटी

इस बार के लोकसभा चुनाव में बीएसपी चीफ मायावती अपनी पहली रैली करेंगी. मायावती की पहली रैली महाराष्ट्र के नागपुर में होगी. हालांकि उनके उत्तराधिकारी आकाश आनंद ने उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है. इस सप्ताह वह तीन रैली कर चुके हैं.

ज़रूर पढ़ें