Vistaar NEWS

Lok Sabha Election 2024: अमरोहा की रैली में PM मोदी ने की क्रिकेटर मोहम्मद शमी की तारीफ, बोले- ‘पूरी दुनिया ने देखा उनका कमाल’

Lok Sabha Election 2024

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए पहले चरण के तहत 102 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. वहीं तीसरे चरण के नामांकन का शुक्रवार को अंतिम दिन है. इस बीच चुनाव प्रचार करने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी शुक्रवार को अमरोहा पहुंचे थे. अमरोहा में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने भारतीय क्रिकेटर मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की है.

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, “अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है. क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शामी ने जो कमाल किया, वो पूरी दुनिया ने देखा है. खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन अवार्ड दिया है और योगी जी की सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रहे हैं.”

संविधान से मिले इस अधिकार का उपयोग जरूर करें- पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा, “आज पहले चरण का मतदान हो रहा है. ये लोकतंत्र के सबसे बड़े उत्सव का बहुत बड़ा दिन है. मेरा सभी मतदाताओं से अनुरोध है कि संविधान से मिले इस अधिकार का उपयोग जरूर करें. और विशेषकर मैं अपने युवाओं से आग्रह करूंगा, जो पहली बार वोट डालने जा रहे हैं कि वे ऐसा मौका जाने न दें, वो अवश्य वोट करें.”

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election 2024: चुनावी मैदान में सात पूर्व सीएम, जानें किस सीट पर कौन हैं उम्मीदवार

उन्होंने कहा, “2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है. इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है. भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है. लेकिन INDI गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है. इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है.”

गौरतलब है कि शुक्रवार को यूपी की आठ लोकसभा सीटों पर वोटिंग हो रही है. जबकि दूसरे चरण के दौरान अमरोहा समेत आठ लोकसभा सीटों पर वोट 26 मई को डाले जाएंगे.

Exit mobile version