Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: ‘भोज’ पर हर रोज सियासी, अब महाराष्ट्र का नंबर, शरद पवार ने भतीजे अजीत, सीएम शिंदे और देवेंद्र फडणवीस को दिया निमंत्रण

Sharad Pawar

शरद पवार का निमंत्रण

Lok Sabha Election: आगामी लोकसभा चुनाव से पहले एक बार फिर महाराष्ट्र में सियासी हलचल तेज हो गई है. बीते कुछ दिनों से डिनर की सियासत थमने का नाम ही नहीं ले रही है. राज्यसभा चुनाव में वोटिंग से पहले उत्तर प्रदेश में अखिलेश यादव की डिनर पार्टी से बगावती के संदेश मिला था. इसके बाद हिमाचल प्रदेश में गुरुवार को सीएम आवास पर डिनर पार्टी में कांग्रेस के चार विधायक नहीं पहुंचे तो सियासी हलचल तेज हो गई. इन सबके बाद डिनर पॉलिटिक्स महाराष्ट्र पहुंच गई है.

दरअसल, शरद पवार ने सीएम एकनाथ शिंदे को अपने बारामती आवास पर दोपहर में भोजन के लिए निमंत्रण दिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री के अलावा राज्य के दोनों डिप्टी सीएम अजीत पवार और देवेंद्र फड़नवीस को भी दो मार्च को भोजन के लिए निमंत्रण भेजा है. अब तीनों बड़े नेताओं को एक साथ शरद पवार के द्वारा बुलाए जाने से सियासी हलचल को हवा मिली है. दरअसल, ये निमंत्रण ऐसे वक्त में आया है जब सीएम शिंदे मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बारामती के दौरे पर जा रहे हैं.

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में होंगे शामिल

लेकिन अब सीएम शिंदे के बारामती दौरे से पहले ही राज्य की सियासत में शरद पवार के लेटर से हलचल मच गई है. राजनीति में रुची रखने वाले इस निमंत्रण को अब अलग नजरिए से देख रहे हैं. लेटर में शरद पवार ने लिखा है कि आप मुख्यमंत्री बनने के बाद पहली बार बारामती के दौरे पर आ रहे हैं. मैं उनके कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बेहद उत्साहित हूं. इस वजह से मैं इस कार्यक्रम के बाद मुख्यमंत्री के साथ ही उनके अन्य सहयोगियों को अपने आवास पर भोजन के लिए निमंत्रण दे रहा हूं.

ये भी पढ़ें: Himachal Political Crisis: हिमाचल में नया सियासी खेल, पंचकूला में बागी विधायकों से मिले विक्रमादित्य, दिल्ली रवाना

बता दें कि इस निमंत्रण को कई वजहों से राजनीतिक चश्मे से देखा जा रहा है. शरद पवार से अलग अब अजीत पवार महाराष्ट्र सरकार में डिप्टी सीएम हैं और एनडीए का हिस्सा भी हैं. दूसरी ओर अजीत पवार की पत्नी सुनेत्रा पवार के बारामती से चुनाव लड़ने की चर्चा है. जबकि दूसरी ओर शरद पवार की बेटी और मौजूदा सांसद सुप्रिया सुले का इसी सीट से चुनाव लड़ना लगभग तय माना जा रहा है.

Exit mobile version