Modi 3.0: गृह, रक्षा… BJP अपने पास रखेगी ये अहम मंत्रालय, TDP ने शपथ ग्रहण को लेकर खोले पत्ते

Modi 3.0: चंद्रबाबू नायडू की पार्टी टीडीपी ने अपने कोटे के मंत्रियों के नाम की घोषणा कर दी है. उनकी पार्टी को मोदी 3.0 मंत्रिपरिषद में एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री का बर्थ मिला है.
Modi 3.0

नरेंद्र मोदी (फोटो- सोशल मीडिया)

Modi 3.0: नरेंद्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने जा रहे हैं. राष्ट्रपति भवन के प्रांगण में शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं. मोदी 3.0 कैबिनेट में शामिल होने वाले सांसदों को फोन आने शुरू हो गए हैं. इस बीच मंत्रालयों को लेकर बड़ी जानकारी निकलकर सामने आई है.

सूत्रों के अनुसार, भारतीय जनता पार्टी (BJP) सुरक्षा संबंधी कैबिनेट समिति में शामिल गृह, रक्षा, वित्त और विदेश मंत्रालय को अपने पास ही रखेगी. बता दें कि ये सभी मंत्रालय मोदी सरकार के पिछले दो कार्यकाल के दौरान भी भाजपा के पास ही थे.

इन नेताओं के पास आया कॉल

शपथ ग्रहण को लेकर वरिष्ठ नेताओं के पास फोन आने लगे हैं. जिनके पास अभी तक कॉल आया है, उनमें राजनाथ सिंह, नितिन गडकरी, पीयूष गोयल, अश्विनी वैष्णव, ज्योतिरादित्य सिंधिया, मनसुख मांडविया, जितेंद्र सिंह, चिराग पासवान, जयंत चौधरी और रवनीत सिंह बिट्टू सहित अन्य नेता शामिल हैं. बता दें कि शाम पांच बजे से अतिथियों का राष्ट्रपति भवन पहुंचना शुरू हो जाएगा. शपथ ग्रहण 7:15 पर शुरू होगा.

ये भी पढ़ेंः मोदी सरकार का शपथ ग्रहण आज, ट्रैफिक एडवाइजरी जारी, इन रास्तों पर जानें से बचें

TDP के ये नेता बनेंगे मंत्री

तेलुगु देशम पार्टी ने अपने कोटे के मंत्रियों के नाम की घोषणा कर दी है. उनकी पार्टी को मोदी 3.0 मंत्रिपरिषद में एक कैबिनेट और एक राज्य मंत्री का बर्थ मिला है. तीन बार के सांसद राम मोहन नायडू केंद्रीय मंत्रिमंडल में कैबिनेट मंत्री होंगे और पी चन्द्रशेखर पेम्मासानी राज्य मंत्री होंगे.

ट्रैफिक पुलिस ने जारी की एडवाइजरी

शपथ ग्रहण समारोह में बड़ी संख्या में लोगों के शामिल होने की उम्मीद है, जिससे राष्ट्रपति भवन की सड़कों पर यातायात प्रभावित हो सकता है. इसके मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने लोगों के लिए एडवाइजरी जारी की है. दोपहर 2 बजे से रात 11 बजे तक संसद मार्ग, नॉर्थ एवेन्यू रोड, साउथ एवेन्यू रोड, कुशक रोड, राजाजी मार्ग, कृष्ण मेनन मार्ग, तालकटोरा रोड, पं. पंत मार्ग बंद रहेंगे और केवल पैदल यात्रियों की आवाजाही की अनुमति होगी. इसके अलावा इम्तियाज खान मार्ग, रकाब गंज रोड, रफी अहमद किदवई मार्ग, पंडित पंत मार्ग और तालकटोरा रोड पर किसी भी वाहन को रुकने या पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी. वहीं, राष्ट्रपति भवन के आसपास की सड़कों पर डीटीसी बसों को चलाने की अनुमति नहीं होगी.

ज़रूर पढ़ें