Mukhtar Ansari: गाजीपुर पहुंचा मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास, पिता की कब्र पर पढ़ेगा फातिहा

Mukhtar Ansari: सुप्रीम कोर्ट के आदेशों के अनुसार पुलिस अब्बास अंसारी को मीडिया से मिलने नहीं देगी. सूत्रों की मानें तो तीन दिनों तक अब्बास अंसारी को गाजीपुर में रखा जाएगा.
Abbas Ansari

मुख्तार अंसारी का बेटा अब्बास अंसारी

Mukhtar Ansari: मुख्तार अंसारी की मौत के बाद उसके अंतिम संस्कार में बेटा अब्बास अंसारी शामिल नहीं हो पाया था. लेकिन अब उसे सुप्रीम कोर्ट से जमानत मिल गई है. उसे जमानत मिलने के बाद यूपी पुलिस कड़ी सुरक्षा के बीच कासगंज जेल से लेकर गाजीपुर पहुंच गई है. मंगलवार की देर रात अब्बास अंसारी गाजीपुर पहुंचा है.

मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट के आदेश पर गाजीपुर लाया गया है. अब्बास अंसारी को जमानत मिलने के बाद कासगंज जेल से गाजीपुर लाया गया है. अब्बास अंसारी को पहले गाजीपुर जिला जेल ले जाया जाएगा. इसके बाद गाजीपुर जिला जेल से अब्बास अंसारी को कालीबाग कब्रिस्तान ले जाया जाएगा.

अब्बास अंसारी कालीबाग कब्रिस्तान में पिता मुख्तार अंसारी की कब्र पर फातिहा पढ़ेगा. हालांकि इस दौरान कोर्ट के आदेशों के अनुसार पुलिस अब्बास अंसारी को मीडिया से मिलने नहीं देगी. सूत्रों की मानें तो तीन दिनों तक अब्बास अंसारी को गाजीपुर जेल में रखा जाएगा और वह इस दौरान परिवारिक कार्यक्रमों में शामिल होगा.

सुप्रीम कोर्ट ने दिया ये आदेश

वहीं मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट ने सुभासपा विधायक और मुख्तार अंसारी के बेटे अब्बास अंसारी को जमानत दे दी है. सर्वोच्च न्यायालय में इस मामले की सुनवाई न्यायमूर्ति सूर्यकांत की अध्यक्षता वाली पीठ द्वारा की गई. पीठ ने अपने आदेश में कहा कि यूपी पुलिस प्रर्याप्त सुरक्षा के बीच अब्बास अंसारी को लेकर गाजीपुर जाएगी.

ये भी पढ़ें: Delhi News: आज तिहाड़ जेल जाएंगे सीएम भगवंत मान और संजय सिंह, सीएम अरविंद केजरीवाल से करेंगे मुलाकात

गौरतलब है कि कासगंज जेल में बंद होनी की वजह से अब्बास अंसारी अपने पिता मुख्तार अंसारी के अंतिम संस्कार में शामिल नहीं हो पाया था. तब उसे जमानत देने से इलाहाबाद हाईकोर्ट ने इनकार कर दिया था. लेकिन जस्टिस सूर्यकांत की अध्यक्षता वाली पीठ उसे राहत दी है.

अब्बास अंसारी को जमानत मिलने के बाद मुख्तार अंसारी के भाई अफजाल ने कहा है कि अब्बास अंसारी को सुप्रीम कोर्ट ने राहत दी है. कल मुख्तार के 10वां पर अब्बास फातिहा पढ़ेंगे. रात होने से पहले तक फातिहा पढ़ी जाएगी.

ज़रूर पढ़ें