NEET UG Result: नीट परीक्षा विवाद राहुल गांधी का बड़ा बयान, परीक्षार्थियों से बोले- संसद में आपकी आवाज मजबूती से उठाऊंगा

NEET UG Result: राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने अपने 'X' हैंडल पर लिखा कि नरेंद्र मोदी ने अभी शपथ भी नहीं ली है और NEET परीक्षा में हुई धांधली ने 24 लाख से अधिक स्टूडेंट्स और उनके परिवारों को तोड़ दिया है.
NEET, UG Result, Rahul Gandhi

नीट परीक्षा विवाद राहुल गांधी का बड़ा बयान

NEET UG Result: मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट के रिजल्ट में कथित गड़बड़ी का मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है. बीते दिन परीक्षार्थियों के हंगामे और CBI जांच की मांग के बीच नेशनल टेस्टिंग एजेंसी(NTA) ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था. अब इस मुद्दे में राजनीतिक एंट्री भी हो चुकी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी(Rahul Gandhi) ने राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (NET-UG) मेडिकल प्रवेश परीक्षा को लेकर जारी विवाद पर बड़ा बयान दिया है. राहुल गांधी ने परीक्षार्थियों से कहा है कि वह संसद में उनकी आवाज बनेंगे. गौरतलब है कि, NEET की परीक्षा में 67 छात्रों को 720 में से 720 अंक मिले. इससे कटऑफ मार्क भी अचानक बढ़ गया. इसके बाद से हजारों छात्र, पेरेंट्स और कोचिंग संचालक पेपर लीक का आरोप लगा रहे हैं.

‘सरकार लगातार पेपर लीक की संभावना को नकार रही’

रविवार को नीट के रिजल्ट में कथित गड़बड़ी को लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अपने ‘X’ हैंडल पर लिखा कि नरेंद्र मोदी ने अभी शपथ भी नहीं ली है और NEET परीक्षा में हुई धांधली ने 24 लाख से अधिक स्टूडेंट्स और उनके परिवारों को तोड़ दिया है. एक ही एग्जाम सेंटर से 6 छात्र मैक्सिमम मार्क्स के साथ टॉप कर जाते हैं, कितनों को ऐसे मार्क्स मिलते हैं जो टेक्निकली संभव ही नहीं है, लेकिन सरकार लगातार पेपर लीक की संभावना को नकार रही है. शिक्षा माफिया और सरकारी तंत्र की मिलीभगत से चल रहे इस ‘पेपर लीक उद्योग’ से निपटने के लिए ही कांग्रेस ने एक रोबस्ट प्लान बनाया था.

यह भी पढ़ें: NEET UG Result: नीट की फिर से होगी परीक्षा या रिजल्ट में होगा संसोधन? पेपर लीक के आरोप पर NTA ने दिया ये जवाब

‘पेपर लीक से मुक्ति’ दिलाने का संकल्प- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने कहा था कि हमने अपने मैनिफेस्टो में कानून बना कर छात्रों को ‘पेपर लीक से मुक्ति’ दिलाने का संकल्प लिया था. आज मैं देश के सभी स्टूडेंट्स को विश्वास दिलाता हूं कि मैं संसद में आपकी आवाज बन कर आपके भविष्य से जुड़े मुद्दों को मज़बूती से उठाऊंगा. युवाओं ने INDIA पर भरोसा जताया है. INDIA उनकी आवाज को दबने नहीं देगा. गौरतलब है कि बीते दिन NTA के डीजी सुबोध कुमार सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि यह मसला सिर्फ 1600 स्टूडेंट्स का है. 23 लाख से ज्यादा बच्चों ने परीक्षा दिया. यह सिर्फ 4750 सेंटर की बजाए केवल 6 सेंटरों का ही मामला है. उन्होंने कहा कि कमेटी इन करीब 1600 स्टूडेंट्स को दिए गए ग्रेस मार्क्स और टाइम लॉस मामले की जांच करेगी.

ज़रूर पढ़ें