Parliament Season: ‘मर्यादा पुरुषोत्तम राम की इज्जत करता हूं’, ओवैसी बोले, ‘मैं बाबर-जिन्ना और औरंगजेब का स्पोक्सपर्सन…’

Parliament Season: ओवैसी ने संसद में कहा कि क्या मोदी सरकार एक समुदाय और एक मजहब की सरकार है?
Asaduddin Owaisi

AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी

Parliament Season: संसद के बजट सत्र के अंतिम दिन राम मंदिर के निर्माण और प्राण प्रतिष्ठा पर चर्चा हुई. इस चर्चा के दौरान AIMIM चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने बीजेपी सरकार पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने सरकार से इस दौरान तीखे सवाल भी पूछे. उन्होंने कहा कि क्या ये सरकार 22 जनवरी का पैगाम देकर ये बताना चाहती है कि एक मज़हब को दूसरे मजहब के मानने वालों पर कामयाबी मिली?

ओवैसी ने कहा कि क्या मोदी सरकार एक समुदाय और एक मजहब की सरकार है. ये पूरे देश के मजाहीब को मानने वालों की सरकार है. क्या मोदी सरकार केवल हिंदुत्व की सरकार है. क्या इस देश और इस सरकार का कोई मजहब है. सरकार 22 जनवरी का पैगाम देकर ये बताना चाहती है कि एक मज़हब को दूसरे मजहब के मानने वालों पर कामयाबी मिली है. कौन इसकी इजाजत देता है.

हर बार हुआ धोखा

AIMIM चीफ ने कहा कि आप 17 करोड़ मुसलमानों को क्या पैगाम दे रहे हैं ये मैं आपपर छोड़ता हूं. 49 में हमारे साथ धोखा हुआ, 86 में धोखा हुआ, 92 में धोखा हुआ, 2019 और 2022 में भी हमें धोखा दिया जा रहा है. मुसलमानों से हमेशा कहा गया कि भारत में रहने के लिए तु्म्हें बहुत बड़ी कीमत चुकानी पड़ेगी और हमपर इल्जाम लगा दिया गया. क्या मैं बाबर का स्पोक्सपर्सन हूं.

ये भी पढ़ें: Parliament Season 2024: ’22 जनवरी एक लम्बे संघर्ष की जीत, ये न्याय की लड़ाई, राम के बिना भारत की कल्पना नहीं’- गृह मंत्री अमित शाह

संसद में असदुद्दीन ओवैसी ने कहा कि क्या मैं जिन्ना का स्पोक्सपर्सन हूं. क्या मैं औरंगजेब का स्पोक्सपर्सन हूं. आखिर आप मुझे कहां तक लेकर जाएंगे. 6 दिसंबर के बाद देश में फसाद हुआ और नवजवानों को टाडा में डाला गया जो बूढ़े होकर निकले यकीनन आपकी सरकार नहीं थी. मैं मर्यादा पुरुषोत्तम राम की इज्जत करता हूं.

उन्होंने कहा कि लेकिन मैं नाथूराम गोडसे से नफरत करता हू्ं. हमारी नशलें नफरत करती रहेंगी क्योंकि नाथूराम गोड़से ने उस व्यक्ति को गोली मारी जिसकी जुबानी से आखिरी शब्द निकले थे ‘हे राम’.

ज़रूर पढ़ें