Vistaar NEWS

Amrit Bharat Station: पीएम मोदी ने दी रेल परियोजनाओं की बड़ी सौगात, 544 स्टेशनों के पुनर्विकास का किया उद्घाटन

Rail Infra Projects, PM Modi, Amrit Station

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

Amrit Station: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सोमवार को रेल परियोजनाओं की बड़ी सौगात दी. सोमवार, 26 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास और 1500 रोड ओवर ब्रिज/रोड अंडर ब्रिज का उद्घाटन किया. बताते चलें कि देश के 544 रेलवे स्टेशन पुनर्विकास के लिए चुने गए हैं. इस दौरान विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि दशकों तक रेलवे को हमारे यहां की स्वार्थ भरी राजनीति का शिकार होना पड़ा.

‘लाखों युवाओं को मिलेगा रोजगार’

देश को बड़ी सौगात देते हुए पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि अब भारत ने छोटे सपने देखना छोड़ दिया है. हम अब बढ़ा सोचते हैं और उसे अमल में लाते हैं. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि 27 राज्यों के 300 जिलों में एक साथ 554 स्टेशन आधुनिक बन रहे हैं. उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि इन परियोजनाओं से देश के लाखों युवाओं को रोजगार मिलेगा. पीएम ने कहा कि 554 रेलवे स्टेशन विरासत और विकास के प्रतीक बनेंगे और हर स्टेशन की थीम हेरिटेज रखी गई है.

यह भी पढ़े: PM Modi Dwarka Visit: गहरे समुद्र में पीएम मोदी ने लगाई डुबकी, द्वारकाधीश के भी किए दर्शन, PHOTOS

‘हमने रेलवे को दस साल में बदला है’

परियोजनाओं की सौगात देते ने के बाद पीए मोदी ने कहा, ‘बीते दस साल में हमने नया भारत बनते देखा है. अमृत भारत योजना, वंदे भारत जैसी रेलगाड़ियां चलेंगी. भारतीय रेलवे परिवर्तन के सबसे बड़े दौर से गुजर रही है.’ पीएम मोदी ने आगे कहा कि हम दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनने जा रहे हैं. बजट कितना भी बढ़ा दें लेकिन यदि घोटाले होते रहे तो योजनाओं का असर नहीं दिखता है. उन्होंने दावा किया कि इसे दस साल में हमने इसे बदला है.

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी हुए शामिल

केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव भी इस कार्यक्रम वर्चुअली में शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने कहा कि एक साथ 554 रेलवे स्टेशनों के पुनर्विकास रेलवे के इतिहास में पहले कभी नहीं हुए हैं. अश्विनी वैष्णव ने कहा कि वर्ष 2014 तक रेलवे ब्रिज धीमी गति से बनते थे, लेकिन अब तेजी से काम हो रहे हैं.

 

Exit mobile version