PM Modi Oath Ceremony: मोदी कैबिनेट में दिखेगा नारी शक्ति का जलवा, इन महिला सांसदों को मिल सकती है मंत्रिमंडल में जगह

PM Modi Oath Ceremony: निर्मला सीतारमण से लेकर अनुप्रिया पटेल तक रविवार की शाम नरेंद्र मोदी के साथ शपथ ले सकती हैं.
PM Modi, Oath Ceremony

मोदी कैबिनेट में दिखेगा नारी शक्ति का जलवा

PM Modi Oath Ceremony: देश में तीसरी बार NDA की सरकार बनने वाली है और नरेंद्र मोदी भी तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. रविवार, 9 जून की शाम को शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन किया जाएगा. देश में नरेंद्र मोदी जवाहर लाल नेहरू के बाद दूसरे ऐसे व्यक्ति होंगे जो लगातार तीसरी बार लगातार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेंगे. सूत्रों के मुताबिक 66 सांसदों को नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में शामिल किया जा सकता है. इनमें से कई महिला सांसद भी शामिल हैं. निर्मला सीतारमण से लेकर अनुप्रिया पटेल तक रविवार की शाम नरेंद्र मोदी के साथ शपथ ले सकती हैं.

संभावित मंत्रियों को नरेंद्र मोदी ने बुलाया अपने आवास पर

दरअसल, रविवार को शपथ ग्रहण समारोह से पहले सुबह 11.30 बजे सभी संभावित मंत्रियों को नरेंद्र मोदी ने अपने आवास पर मीटिंग के लिए बुलाया था. सूत्रों के मुताबिक इनमें सभी सांसद नरेंद्र मोदी के साथ शपथ ले सकते हैं. सूत्रों के मुताबिक इस बार नरेंद्र मोदी के कैबिनेट में कई महिला सांसदों को जगह मिल सकती है. नरेंद्र मोदी के आवास पर सुबह हुई मीटिंग में निर्मला सीतारमण, अनुप्रिया पटेल, शोभा करदंजले, अन्नपूर्णा देवी, रक्षा खडसे, निमुबेन बम्भानिया पहुंची थी. इससे इन सभी के मंत्रिमंडल में शामिल होने की अटकलें तेज हो गई हैं.

यह भी पढ़ें: Oath Ceremony LIVE: मोदी 3.0 में और होगा सरप्राइज…अब तक 55 सांसदों को जा चुका है फोन

निर्मला सीतारमण
निर्मला सीतारमण को एक बार फिर से नरेंद्र मोदी की कैबिनेट में जगह मिल सकती है. वह फिलहाल वित्त मंत्रालय संभाल रही थी. इससे पहले उन्होंने रक्षा मंत्रालय भी संभाला था.

अनुप्रिया पटेल
अपना दल की सांसद-S सांसद अनुप्रिया पटेल को फिर से मोदी कैबिनेट में पद दिया जा सकता है. वह पिछले कार्यकाल में स्वास्थ्य-परिवार कल्याण राज्य मंत्री का पद भी संभाल चुकी हैं.

शोभा करंदजले
बेंगलुरु नॉर्थ से सांसद शोभा करंदलजे के मंत्रिमंडल में शामिल होने की अटकलें काफी दिनों से लगाई जा रही है. सूत्रों के मुताबिक वह फिर से मोदी सरकार में मंत्री बन सकती हैं.

अन्नपूर्णा देवी
झारखंड की कोडरमा सीट से सांसद अन्नपूर्णा देवी को फिर से मोदी सरकार में मंत्री पद दिया जा सकता है. अन्नपूर्णा देवी इससे पहले शिक्षा राज्य मंत्री का पद भी संभा चुकी हैं.

रक्षा खडसे
महाराष्ट्र के रावेर सीट से दोबारा सांसद चुनी गई सांसद रक्षा खडसे भी मोदी सरकार 3.0 में मंत्री बन सकती हैं. वह महाराष्ट्र के अनुभवी और बडे नेता एकनाथ खडसे की बहु हैं.

निमुबेन बंभानिया
गुजरात के भावनगर लोकसभा सीट से सांसद निमुबेन बंभानिया को मोदी कैबिनेट में मंत्री पद दिया जा सकता है. निमुबेन बंभानिया पेशे से टीचर रही हैं और उन्हें एग्रीकल्चरिस्ट भी कहा जाता है.

ज़रूर पढ़ें