UAE के BAPS Hindu Temple के उद्घाटन पर बोले पीएम मोदी- मैं मां भारती का पुजारी हूं, पत्थर पर लिखा उपनिषद का सन्देश

BAPS Hindu Temple बनाने वाले कलाकारों से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बातचीत की.
BAPS Hindu Temple

UAE के BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया संबोधित

BAPS Hindu Temple: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) दो दिन के दौरे पर संयुक्त अरब अमीरात (UAE) की राजधानी अबू धाबी दौरे पर हैं. इस दो दिवसीय दौरे के दूसरे दिन बुधवार, 14 फरवरी को पीएम मोदी संयुक्त अरब अमीरात के पहले हिंदू मंदिर का उद्घाटन किया. उद्घाटन के बाद पीएम मोदी ने हिंदू मंदिर में आयोजित आरती में हिस्सा लिया. यह आरती दुनियाभर में BAPS के सभी 1500 मंदिरों में एक-साथ आयोजित हुई. पूजा संपन्न होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी को फूलों की माला पहनाकर उनका अभिवादन किया गया.

‘राम मंदिर का सदियों पुराना सपना पूरा हुआ’

अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने संबोधित करते हुए कहा, ‘अयोध्या में भव्य राम मंदिर का सदियों पुराना सपना पूरा हुआ है. रामलला अपने भवन में विराजमान हुए. पूरा भारत और हर भारतीय राम भाव में अभी तक लीन हैं.’ उन्होंने आगे कहा कि मैं जानता नहीं हूं कि मैं मंदिरों के पुजारी की योग्यता रखता हूं या नहीं लेकिन मैं प्राण प्रतिष्ठा पर गर्व अनुभव करता हूं कि मैं मां भारती का पुजारी हूं. पीएम मोदी ने कहा कि मंदिर के निर्माण में यूएई सरकार की भूमिका सराहनीय है.

पीएम मोदी के साथ UAE के मंत्री रहे मौजूद

अबू धाबी में BAPS हिंदू मंदिर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ-साथ संयुक्त अरब अमीरात के मंत्री नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान ने भी शिरकत की. उद्घाटन समारोह के बाद प्रधानमंत्री मोदी और संयुक्त अरब अमीरात के सहिष्णुता मंत्री नाहयान बिन मुबारक अल नाहयान को मंदिर के सदस्यों की ओर से सम्मानित किया गया. वहीं अबूधाबी के भव्य हिन्दू मंदिर में PM मोदी ने पत्थर पर उपनिषद का संदेश लिखा. पत्थर पर पीएम मोदी ने वसुधैव कुटुम्बकम का संदेश लिखा. इस दौरान मंदिर के कलाकारों से भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बातचीत की.

यह भी पढ़ें: Farmers Protest: दो दिनों के मार्च के बाद कल चंडीगढ़ में केंद्रीय मंत्रियों के साथ किसानों की बैठक, क्या बनेगी बात?

प्रधानमंत्री ने की बच्चों के साथ बातचीत

BAPS हिंदू मंदिर के उद्घाटन के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वहां मौजूद बच्चों के साथ बातचीत की. बता दें कि मंदिर में बच्चों की ओर से कलाकृतियां तैयार की गई थी. पीएम मोदी ने मंदिर में पूजा के बाद मंदिर के दर्शन भी किए. मंदिर के सदस्यों की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माला पहनाकर उनका अभिवादन किया गया. बता दें कि यह मंदिर अपनी भव्यता से दुनियाभर के लोगों को अपनी ओर आकर्षित कर रहा है.

ज़रूर पढ़ें