Vistaar NEWS

Sandeshkhali Incident: संदेशखाली जा रहे BJP डेलिगेशन को पुलिस ने रोका, केंद्रीय मंत्री ने सीएम ममता पर उठाए सवाल, मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

Sandeshkhali Incident

संदेशखाली जा रहे BJP डेलिगेशन को पुलिस ने रोका

Sandeshkhali Incident: पश्चिम बंगाल में नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली में तृणमूल कांग्रेस(Trinamool Congress) नेता शाहजहां शेख को लेकर सियासी दलों के बीच बवाल जारी है. भारतीय जनता पार्टी(BJP) पिछले एक हफ्ते से ED पर हमले के आरोपी शाहजहां शेख की गिरफ्तारी को लेकर प्रदर्शन कर रही है. वहीं शुक्रवार, 16 फरवरी को संदेशखाली जा रही BJP के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की ओर से पार्टी की 6 सदस्यीय टीम को बंगाल पुलिस ने संदेशखाली जाने से रोक दिया.

केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी कमेटी की संयोजक

वहीं संदेशखाली जा रही कमेटी की टीम मेंबर और केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी ने कहा कि जितनी मुस्तैदी हमें रोकने में लगाई जा रही है, उतनी ही तेजी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आरोपी शाहजहां शेख को पकड़ने में लगाती तो ऐसी नौबत ही नही आती. बताते चलें कि प. बंगाल में नॉर्थ 24 परगना जिले के संदेशखाली के मौजूदा हालात पर BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुरुवार, 15 फरवरी को दो केंद्रीय मंत्री और 4 सांसदों की एक कमेटी का गठन किया था. केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी इस कमेटी की संयोजक नियुक्त की गई हैं. केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक के साथ सुनीता दुग्गल, कविता पाटीदार, संगीता यादव और बृजलाल को इस कमेटी सदस्य बनाया गया है. यह कमेटी पीड़ित महिलाओं से बात करके BJP अध्यक्ष जेपी नड्डा को विस्तृत रिपोर्ट सौंपेगी.

संदेशखाली का मामला पहुंचा सुप्रीम कोर्ट

दूसरी तरफ संदेशखाली का मामला तूल पकड़ता ही जा रहा है. संदेशखाली का मामला अब सुप्रीम कोर्ट भी पहुंच गया है. संदेशखाली मामले पर वकील अलख आलोक श्रीवास्तव ने जनहित याचिका(PIL) दायर की है. याचिका में उन्होंने मांग की है कि मामले की जांच से पश्चिम बंगाल सरकार को हटाया जाए. इसके साथ सुप्रीम कोर्ट की निगरानी में सेंट्रल इन्वेस्टिगेशन ब्यूरो(CBI) या स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम(SIT) टीम का गठन करके जांच की मांग की है.

यह भी पढ़ें: Manipur Violence: मणिपुर में फिर से भड़की हिंसा, उग्र भीड़ ने जलाए सरकारी दफ्तर, 2 की मौत, इंटरनेट बैन

फरार चल रहा है TMC नेता

बताते चलें कि संदेशखाली में महिलाओं ने TMC नेता शेख शाहजहां और उसके साथियों पर पार्टी कार्यालय के अंदर यौन उत्पीड़न के साथ इलाके में हिंसा और जमीन हड़पने के भी गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं करीब एक महीने पहले ED ने राशन घोटाला मामले में शाहजहां के कई ठिकानों पर छापा मारा था. इस दौरान ED टीम भीड़ की ओर से पर हमला हुआ था. इस हमले में ED ने शाहजहां को आरोपी बताकर केस दर्ज कराया था और इसके बाद से ही वह ​​​​​फरार है. बताते चलें कि 14 फरवरी को भाजपा नेता और कार्यकर्ता वहां के पीड़ितों से मिलने गए थे. इस दौरान पुलिस से उनकी झड़प हुई थी. इसके बाद से ही संदेशखाली समेत 7 ग्राम पंचायतों के 500 मीटर के दायरे में 19 फरवरी तक धारा 144 लागू की गई है.

Exit mobile version