Vistaar NEWS

‘4 जून को मोदी की वापसी तय’, प्रशांत किशोर बोले- तीसरे टर्म में होंगे बड़े फैसले

Lok Sabha Election

प्रशांत किशोर (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election: देश के जाने-माने चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने बड़ी भविष्यवाणी की है. उन्होंने कहा कि चार जून को पीएम नरेंद्र मोदी और मजबूती के साथ लौटते दिख रहे हैं. साथ ही किशोर ने यह भी दावा किया कि पीएम मोदी के तीसरे कार्यकाल में कई कड़े और बड़े फैसले लिए जाएंगे.

प्रशांत किशोर ने कहा कि चुनाव का सटीक परिणाम तो चार जून को ही पता चलेगा, लेकिन पीएम मोदी मजबूती के साथ लौटते दिख रहे हैं. उन्होंने कहा कि चुनाव में बीजेपी और एनडीए 2019 के मुकाबले और मजबूती के साथ लौटते दिख रहे हैं. किशोर ने कहा, “ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री मोदी 4 जून को 2019 की तरह ही या उससे थोड़ा बेहतर आंकड़ों के साथ सत्ता में लौटेंगे.”

‘GST के दायरे में पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स…’

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने दावा किया कि प्रधानमंत्री मोदी के तीसरे कार्यकाल में पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स को वस्तु एवं सेवा कर (GST) के दायरे में लाया जा सकता है. उन्होंने कहा कि राज्यों की फाइनेंशियल ऑटोनोमी में कटौती करने का प्रयास भी किया जा सकता है. दरअसल, किशोर ने लोकसभा चुनाव के बीच इंडिया टुडे को एक इंटरव्यू दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा, “राज्यों के पास मौजूदा समय में राजस्व के तीन मुख्य स्रोत हैं- पेट्रोलियम, शराब व भूमि. मुझे आश्चर्य नहीं होगा अगर पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स को जीएसटी के दायरे में लाया जाए.”

ये भी पढ़ेंः चुनाव लड़ने को लेकर प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान, क्या बदलेगा बिहार का सियासी समीकरण?

बता दें कि पेट्रोल, डीजल और नेचुरल गैस जैसे पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स को जीएसटी के दायरे से बाहर रखा गया है. हालांकि, इन पर वैट, सेंट्रल सेल्स टैक्स व सेंट्रल एक्साइज ड्यूटी लगते हैं. पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स को जीएसटी के तहत लाने का राज्य विरोध रहे हैं, क्योंकि इससे राजस्व का भारी नुकसान होगा. मौजूदा वक्त में जीएसटी के तहत उच्चतम टैक्स स्लैब 28 प्रतिशत है. जबकि पेट्रोल और डीजल जैसे ईंधन पर 100 प्रतिशत से अधित टैक्स लगता है.

Exit mobile version