Prashant Kishor: चुनाव लड़ने को लेकर प्रशांत किशोर का बड़ा ऐलान, क्या बदलेगा बिहार का सियासी समीकरण?

Prashant Kishor: एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रशात किशोर ने कहा कि अभी तक हमने औपचारिक रूप से कोई राजनीतिक पार्टी नहीं बनाया है. मगर बिहार में हम जन सुराज के नाम पर कुछ कर रहे हैं, जो कुछ महीनों में एक राजनीतक दल के रूप में सामने आएगा.
Lok Sabha Election 2024

प्रशांत किशोर

Prashant Kishor: चुनावी रणनीतिकार व जन सुराज पदयात्रा के नेतृत्व कर रहे प्रशांत किशोर ने चुनाव लड़ने का एलान कर दिया है. इतना ही नहीं उन्होंने ये भी दावा किया है कि अब बिहार की जनता की जीत होगी और जन सुराज के नाम से एक नई राजनीतिक पार्टी अस्तित्व में आएगी. बता दें कि बिहार में 2025 में विधानसभा का चुनाव होना है. प्रशांत किशोर इस चुनाव पर नजरें गड़ाई हुई है. वे पिछले दो साल से बिहार में जन सुराज के नाम से पदयात्रा कर रहे हैं.

एक टीवी चैनल को दिए इंटरव्यू में प्रशात किशोर ने कहा कि अभी तक हमने औपचारिक रूप से कोई राजनीतिक पार्टी नहीं बनाया है. मगर बिहार में हम जन सुराज के नाम पर कुछ कर रहे हैं, जो कुछ महीनों में एक राजनीतक दल के रूप में सामने आएगा. बिहार में 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में जन सुराज एक दल के तौर पर चुनाव लड़ेगा. जिसका बिहार में अप्रत्याशित नतीजे देखने को मिल सकते हैं.

ये भी पढ़ें- “महंगाई डायन खाए जात है गीत कांग्रेस की पहचान”, PM Modi ने विपक्ष पर साधा निशाना

“बिहार के लोगों के जीवन बदलने का प्रयास”

अपने इंटरव्यू के दौरान प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि चुनाव रणनीति का काम मेरे प्लान का हिस्सा नहीं था. मैंने कभी नहीं सोचा कि मुझे चुनाव रणनीतिकार बनना है. मैंने पहले 10 साल संयुक्त राष्ट्र संघ में काम किया और बाद में 10 साल चुनाव रणनीति का काम किया. मगर लगा कि जीवन में कुछ और बेहतर करने की जरूरत है. एक साल सोचने और समझने के बाद तय किया कि मैं अपने राज्य बिहार जाऊं. कुछ ऐसा प्रयास करूं कि बिहार की स्थिति और लोगों की जिंदगी बदले.

“पिछले दो सालों से गांव-गांव घूम रहा हूं”

चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर ने आगे कहा कि बिहार राज्य से होने के नाते यहां के लिए कुछ करने का प्रयास करना मेरी जिम्मेदारी है. यही वजह है कि पिछले दो सालों से बिहार के गांव-गांव घूम रहा हूं. प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं अब भी काम पहले वाला ही कर रहा हूं, लेकिन अंतर इतना है कि पहले यह नेताओं और दलों के लिए करता था.

अब बिहार के लोगों और समाज के लिए कर रहा हूं. प्रशांत किशोर ने कहा कि मैं कोई नेता नहीं हूं. मेरी भूमिका सिर्फ कुम्हार की है. प्रशांत किशोर ने दावा किया कि जन सुराज बिहार में जीतकर आ रहा है और बिहार की जनता की जीत होगी.

ज़रूर पढ़ें