Premanand Maharaj: प्रेमानंद महाराज की बिगड़ी तबीयत, रामकृष्ण मिशन हास्पिटल में कराए गए भर्ती

Premanand Maharaj Vrindavan: राधावल्लभ संप्रदाय के संत प्रेमानंद की आज शाम करीब 7 बजे तबीयत बिगड़ने की शिकायत पर संत प्रेमानंद के शिष्य उन्हें लेकर रामकृष्ण मिशन हास्पिटल में पहुंचे.
Premanand Maharaj

प्रेमानंद महाराज

Premanand Maharaj Vrindavan: शुक्रवार को देश के प्रख्यात संत प्रेमानंद महाराज की अचानक तबीयत बिगड़ गई. सीने में दर्द की शिकायत पर उनके अनुयायी ने उन्हें रामकृष्ण मिशन हास्पिटल में इलाज के लिए भर्ती करवाया है. हास्पिटल में डॉक्टरों की संत प्रेमानंद की जांच में जुटी हुई है. बता दें कि स्वामी प्रेमानंद कृष्ण्वादी परंपरा की ही शाखा राधावल्लभ संप्रदाय के संत हैं.

किडनी की भी बिमारी से जुझ रहे हैं संत

राधावल्लभ संप्रदाय के संत प्रेमानंद की आज शाम करीब 7 बजे तबीयत बिगड़ने की शिकायत पर संत प्रेमानंद के शिष्य उन्हें लेकर रामकृष्ण मिशन हास्पिटल में पहुंचे. इस दौरान बताया जा रहा है कि उनके सीने में दर्द के साथ ही उनका ब्लड प्रेशर बढ़ा भी हुआ था. वहीं हास्पिटल प्रशासन की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक उनकी हालात सामान्य है. बता दें कि संत प्रेमानंद किडनी की बीमारी से जूझ रहे हैं और उनकी डायलिसिस भी जारी है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: बस्तर के कांग्रेस प्रत्याशी कवासी लखमा के खिलाफ एक ही दिन में दो FIR दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला

13 वर्ष की आयु में लिया संन्यासी बनने का फैसला

बता दें कि प्रेमानंद महाराज का जन्म यूपी के कानपुर में एक ब्राह्मण परिवार में हुआ है. संत प्रेमानंद के बचपन का नाम अनिरुद्ध कुमार पांडे है. प्रसिद्ध संत के पिता का नाम शंभू पांडे और माता का नाम रामा देवी है. सबसे पहले प्रेमानंद के दादा ने संन्यास ग्रहण किया. इस तरह धीरे-धीरे उनकी रुचि अध्यात्म की ओर बढ़ने लगी और उन्हें ज्ञान की जानकारी भी होने लगी. जब वह 13 वर्ष के हुए तो उन्होंने ब्रह्मचारी बनने का फैसला किया और इसके बाद वह अपना घर का त्याग कर संन्यासी बन गए.

ज़रूर पढ़ें