Arvind Kejriwal: अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को प्रियंका गांधी ने बताया ‘शर्मनाक’, बोलीं- तमाम दलों के नेताओं पर ED-CBI और IT का दबाव

Arvind Kejriwal Arrested: दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल को जांच एजेंसी की किसी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इनकार करने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया.

Arvind Kejriwal

प्रियंका गांधी व अरविंद केजरीवाल

Arvind Kejriwal Arrested: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने शराब नीति से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गुरुवार की रात दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. ईडी की टीम गुरुवार को सीएम आवास पर पहुंची थी और करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद ईडी की टीम ने अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया. ईडी की टीम के पहुंचते ही आप के सैकड़ों कार्यकर्ता व नेता सीएम आवास के बाहर जमा हो गए थे. इस दौरान उन्हें रोकने के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी. ईडी की गिरफ्तारी के बाद सियासत भी गरमा गई है. कांग्रेस समेत तमाम विरोधी दलों ने केजरीवाल की गिरफ्तारी को गलत बताया है.

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने ट्वीट कर कहा कि चुनाव के चलते दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इस तरह टारगेट करना एकदम गलत और असंवैधानिक है. राजनीति का स्तर इस तरह से गिराना न प्रधानमंत्री को शोभा देता है, न उनकी सरकार को.

प्रियंका गांधी ने सरकार पर साधा निशाना

प्रियंका गांधी ने कहा कि अपने आलोचकों से चुनावी रणभूमि में उतरकर लड़िये, उनका डटकर मुक़ाबला करिए, उनकी नीतियों और कार्यशैली पर बेशक हमला करिए – यही लोकतंत्र होता है. मगर इस तरह देश की सारी संस्थाओं की ताकत का अपने राजनीतिक मकसद को पूरा करने के लिए इस्तेमाल करना, दबाव डालकर उन्हें कमज़ोर करना लोकतंत्र के हर उसूल के ख़िलाफ है.

ये भी पढ़ें: LIVE: दिल्ली शराब घोटाला मामले में ईडी का बड़ा एक्शन, अरविंद केजरीवाल गिरफ्तार, SC पहुंची AAP

अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता ने कहा कि देश के विपक्ष की सबसे बड़ी पार्टी कांग्रेस के बैंक खाते फ्रीज़ कर दिये गये हैं, तमाम राजनीतिक दलों और उनके नेताओं पर ED, CBI, IT का दिन रात दबाव है, एक मुख्यमंत्री जेल में डलवा दिये गये हैं, अब दूसरे मुख्यमंत्री को भी जेल ले जाने की तैयारी हो रही है. ऐसा शर्मनाक दृश्य भारत के स्वतंत्र इतिहास में पहली बार देखने को मिल रहा है.

बता दें कि दिल्ली हाई कोर्ट द्वारा अरविंद केजरीवाल को जांच एजेंसी की किसी दंडात्मक कार्रवाई से राहत देने से इनकार करने के कुछ ही घंटों बाद उन्हें गिरफ्तार किया गया. पद पर रहने के दौरान किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी का यह पहला मामला है.

ज़रूर पढ़ें