Vistaar NEWS

Rajya Sabha Election 2024: कांग्रेस की जीत के बाद लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे? BJP का दावा, शिकायत दर्ज

Rajya Sabha Election 2024

डिप्टी सीएम डीके शिवकुमार के साथ अन्य (ANI)

Rajya Sabha Election 2024: राज्यसभा चुनाव में कर्नाटक में कांग्रेस के तीनों उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की है. राज्य में कांग्रेस उम्मीदवार अजय माकन, डॉ. सैयद नसीर हुसैन और जीसी चन्द्रशेखर क्रमश: 47, 46 और 46 वोटों से जीते हैं. लेकिन कांग्रेस की इस जीत के बाद एक नया विवाद खड़ा हो गया है. बीजेपी ने दावा किया है कि कांग्रेस उम्मीदवार की जीत के बाद पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगे हैं. इस मामले में शिकायत भी दर्ज हो गई है.

कर्नाटक का आरोप है कि कांग्रेस के नवनिर्वाचित राज्यसभा सांसद सैयद नासिर हुसैन के समर्थकों द्वारा विधान सभा में पाकिस्तान समर्थक नारे लगाए गए. बीजेपी ने इन आरोपों के आधार पर विधान सौधा पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराई. इन तमाम आरोपों के बीच बुधवार को राज्य का बजट पेश होने वाला है. दूसरी ओर बीजेपी ने इस नारेबाजी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन की तैयारी कर रखी है.

बीजेपी के आरोपों से नया बवाल

दरअसल, कर्नाटक में राज्यसभा चुनाव के लिए चारों पर वोटिंग हुई. इस वोटिंग के बाद कांग्रेस के तीन उम्मीदवारों ने जीत दर्ज की. जबकि बीजेपी के एक उम्मीदवार ने जीत दर्ज की है. कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर अजय माकन, सैयद नासिर हुसैन और जीसी चंद्रशेखर ने जीत दर्ज की है. जबकि बीजेपी के उम्मीदवार के नारायण सा भांडगे ने जीत दर्ज की है. हालांकि इस चुनाव परिणाम के बाद बीजेपी के आरोपों से नया बवाल खड़ा हो गया है.

ये भी पढे़ं: Himanchal Politics: हिमाचल में सुक्खू सरकार पर संकट! राज्यपाल से मिले जयराम ठाकुर, कांग्रेस ने क्रॉस वोटिंग करने वाले विधायकों से मांगा जवाब

कर्नाटक में नेता प्रतिपक्ष और बीजेपी विधायक आर. अशोक ने सोशल मीडिया पर पोस्ट कर प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने अपने सोशल मीडिया के जरिए नासिर हुसैन पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने का दावा किया है. उन्होंने अपने दावे के साथ सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी शेयर किया है. बीजेपी नेता ने लिखा, ‘कर्नाटक कांग्रेस के बेशर्म कार्यकर्ता ने चुनाव में जीत के बाद जश्न मनाने के लिए कर्नाटक विधानसभा में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए हैं.’

Exit mobile version