Vistaar NEWS

Sanjay Nirupam: संजय निरुपम ने की 19 साल बाद शिवसेना में वापसी, सीएम शिंदे की मौजूदगी में ली पार्टी की सदस्यता

Sanjay Nirupam,

संजय निरुपम

Sanjay Nirupam: पिछले महीने कांग्रेस को झटका देने वाले संजय निरुपम ने शिवसेना का दामन थाम लिया है. उन्होंने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की मौजूदगी में शिवसेना की सदस्यता ली. इस दौरान सीएम शिंदे ने कहा कि मैं संजय निरुपम का शिवसेना पार्टी में स्वागत करता हूं. बता दें कि, उनके साथ कई कांग्रेस कार्यकर्ता भी शिवसेना में शामिल हो गए हैं. अविभाजित शिवसेना छोड़ने के 19 साल बाद संजय निरुपम ने यह फैसला लिया है.

मैं संजय निरुपम का स्वागत करता हूं- एकनाथ शिंदे

सीएम शिंदे ने आगे कहा कि बालासाहेब ने संजय निरुपम को दो बार राज्यसभा भेजा था. वह चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन जब मैंने उनसे पार्टी के लिए काम करने को कहा तो उन्हें बदले में कुछ नहीं मिला, फिर भी वह पार्टी में शामिल हो गए. इसलिए मैं उनका स्वागत करता हूं. बता दें कि संजय निरुपम ने शिवसेना पार्टी से ही अपने सियासी सफर की शुरुआत की थी.

पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण कांग्रेस ने किया निष्काशित

पिछले महीने कांग्रेस ने उन्हें पार्टी विरोधी गतिविधियों के कारण पार्टी से 6 साल के लिए निष्काशित कर दिया थी. निकाले जाने के बाद संजय निरुपम ने सीएम शिंदे की मौजूदगी में शुक्रवार को शिवसेना में शामिल हुए. इस दौरान सीएम शिंदे ने संजय निरुपम से कहा कि मैं आपका भरोसा टूटने नहीं दूंगा. संजय निरुपम इससे पहले अविभाजित शिवसेना के हिंदी मुखपत्र ‘दोपहर का सामना’ के संपादक भी रह चुके हैं.

यह भी पढ़ें: Amit shah Fake Video: अमित शाह के एडिटेड वीडियो मामले में दिल्ली पुलिस का एक्शन, कांग्रेस के सोशल मीडिया का नेशनल कॉर्डिनेटर अरेस्ट

संजय निरुपम ने राम नाइक को मामूली अंतर से हराया था चुनाव

अविभाजित शिवसेना का साथ छोड़ने के बाद संजय निरुपम साल 2005 में कांग्रेस में शामिल हुए. कांग्रेस में शामिल होते ही उन्हें महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस कमेटी का महासचिव नियुक्त किया गया. उन्होंने 2009 के लोकसभा चुनाव में मुंबई उत्तर लोकसभा सीट जीती, जिसमें भारतीय जनता पार्टी के दिग्गज नेता राम नाइक को मामूली अंतर से हराया. उन्होंने पिछले 19 सालों के दौरान कांग्रेस के कई पदों पर काम किया है.

Exit mobile version