Vistaar NEWS

तिरुपति के बाद सिद्धिविनायक को लेकर बवाल! लड्डू वाले प्रसाद में चूहे मिलने का दावा, ट्रस्ट ने बताया साजिश

Siddhivinayak Temple

Siddhivinayak Temple: मुंबई का प्रसिद्ध सिद्धिविनायक मंदिर इन दिनों एक गंभीर विवाद का सामना कर रहा है. हाल ही में एक वीडियो वायरल हुआ है, जिसमें लड्डू वाले प्रसाद में चूहों के बच्चे दिखाई दे रहे हैं. इस घटना ने न केवल भक्तों में चिंता पैदा की है, बल्कि मंदिर की स्वच्छता और सुरक्षा पर भी सवाल उठाए हैं. वहीं, सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच की बात कही है.

वायरल हो रहा है वीडियो

वायरल वीडियो में लड्डू के पैकेट के अंदर चूहे के बच्चे नजर आ रहे हैं, जो कि मंदिर की प्रतिष्ठा के लिए एक गंभीर चुनौती बन गया है. इस मामले में सिद्धिविनायक मंदिर ट्रस्ट ने वीडियो की सत्यता पर सवाल उठाते हुए इसे मंदिर को बदनाम करने का प्रयास बताया है. ट्रस्ट के अध्यक्ष सदा सर्वणकर ने इस मुद्दे पर सफाई देते हुए कहा, “वीडियो में दिखाई गई जगह मंदिर परिसर का हिस्सा नहीं है. हमारे मंदिर में 25 कर्मचारी चौबीसों घंटे प्रसाद बनाने और उसकी सफाई का ध्यान रखते हैं. ऐसी अस्वच्छ स्थितियों की कोई संभावना नहीं है.”

मंदिर ट्रस्ट का बयान

मंदिर ट्रस्ट ने जोर देकर कहा कि सिद्धिविनायक मंदिर में स्वच्छता और सुरक्षा के कड़े मानकों का पालन किया जाता है. सर्वणकर ने बताया, “तिरुपति मंदिर के निरीक्षण के बाद हमारे परिसर की भी जांच की गई थी, और पाया गया कि हमारे यहां सभी सुरक्षा और स्वच्छता प्रोटोकॉल का पालन हो रहा है.” उन्होंने यह भी कहा कि मंदिर प्रसाद में उच्च गुणवत्ता की सामग्री, जैसे प्रीमियम घी का इस्तेमाल होता है, और हर कच्चे माल की प्रयोगशाला में जांच की जाती है.

यह भी पढ़ें: कुशीनगर में जाली नोटों के तस्करी करने वाले अंतरराष्ट्रीय गिरोह का भंडाफोड़, पकड़ी गई बड़ी खेप, सपा नेता समेत 10 आरोपी गिरफ्तार

बदनाम करने की कोशिश?

मंदिर ट्रस्ट का यह भी कहना है कि यह वीडियो मंदिर की छवि खराब करने के उद्देश्य से बनाया गया हो सकता है. सर्वणकर ने आरोप लगाया कि मंदिर के सौंदर्यीकरण परियोजना की घोषणा के बाद से कुछ लोग ट्रस्ट की प्रतिष्ठा को धूमिल करने का प्रयास कर रहे हैं. अब देखना यह होगा कि ट्रस्ट द्वारा जांच के बाद इस विवाद का क्या परिणाम निकलता है, लेकिन इस घटना ने फिलहाल भक्तों के बीच असमंजस की स्थिति पैदा कर दी है.

Exit mobile version