Vistaar NEWS

Pakistan: लश्कर के आतंकी आजम चीमा की हार्ट अटैक से मौत, मुंबई टेरर अटैक का था मास्टरमाइंड

Pakistan, Terrorist Azam Cheema

आंतकी आजम चीमा

Terrorist Azam Cheema Death In Pakistan: पाकिस्तान के जिहादी नेटवर्क को एक बार फिर से बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के फैसलाबाद में आंतकी आजम चीमा की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई है. वह आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा का खुफिया चीफ था. उसकी मौत के बाद पाकिस्तानी जिहादी हलकों में अटकलों का दौर जारी है. दरअसल, पिछले कुछ दिनों से पाकिस्तान में ही कई लश्कर के कई आतंकियों की रहस्यमय तरीके से हत्याएं हुई हैं.

मुंबई ट्रेन सीरियल ब्लास्ट में था शामिल

चीमा साल 2008 से लश्कर कमांडर के रूप में काम कर रहा था.उसे लश्कर के सीनियर लीडर जकी-उर-रहमान लखवी के ऑपरेशन सलाहकार के तौर पर शामिल किया गया था. बता दें कि उसने ही भारत में हुए 26/11 के मुंबई के ताज होटल समेत कई जगहों पर हुए हमलों में आतंकियों की भर्ती के प्रशिक्षण के साथ-साथ पूरे मिशन को पूरा करने का जिम्मा उठाया था. वह जुलाई, 2006 के मुंबई ट्रेन सीरियल ब्लास्ट के अलावा भारत में हुए कई अन्य आतंकी हमलों के मुख्य साजिशकर्ताओं में शामिल था.

मंहगी गाड़ी से बहावलपुर में घूमता था चीमा

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार साल 2000 की शुरुआत से ही चीमा पाकिस्तान के बहावलपुर में अपने परिवार के साथ रहता था. उसके परिवार के सदस्यों में पत्नी और दो बच्चे शामिल हैं. बहावलपुर और उसके आस-पास के इलाकों में अक्सर उसे अक्सर छह अंगरक्षकों के साथ एक मंहगी गाड़ी में घूमते देखा जाता था. लश्कर आतंकी को नक्शे (खासतौर से भारत के) पढ़ने का एक्सपर्ट माना जाता था.

यह भी पढ़ें: Pakistan: लाहौर में महिला को अरबी प्रिंट का कपड़ा पहनना पड़ा भारी, ईश निंदा के आरोप में भीड़ ने रेस्टोरेंट में घेरा, Video वायरल

कई आतंकियों की हुई मौत

बता दें पिछले कुछ समय से पाकिस्तान में छिपे भारत के कई मोस्ट वांटेड आतंकियों को अज्ञात हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया है. इसमें लश्कर-ए-तैयबा के एक प्रमुख आतंकवादी अदनान अहमद उर्फ ​​हंजला अदनान, पूर्व लश्कर आतंकवादी अकरम खान , ख्वाजा शाहिद उर्फ मियां मुजाहिद, लश्कर-ए-तैयबा का मौलाना जियाउर रहमान, मुफ्ती कैसर फारूकी का नाम शामिल है.

Exit mobile version