Vistaar NEWS

UP News: यूपी में सार्वजनिक बसों से होने वाले हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों की बढ़ेगी सहायता राशि, योगी सरकार जल्द लेगी फैसला

Geeta Bhakti Amrit Mahotsav, CM Yogi

सीएम योगी आदित्यनाथ (फोटो- सोशल मीडिया)

UP News: यूपी सरकार राज्य में होने वाले सड़क हादसों पर दी जाने वाली सहायता राशि को बढ़ा सकती है. सरकार जल्द ही हादसों में मृतकों के परिजनों को दी जाने वाली सहायता राशि में बढ़ोतरी से जुड़ा फैसला ले सकती है. उत्तर प्रदेश में विधानसभा सत्र के दौरान इससे जुड़ा एक प्रश्न उठा, जिसपर योगी सरकार के परिवहन मंत्री दयाशंकर सिंह ने जवाब दिया. परिवहन मंत्री ने सहायता राशि बढ़ाने का आश्वासन दिया है.

योगी सरकार में परिवहन मंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे दयाशंकर सिंह ने कहा है कि मौजूदा सरकार सड़क हादसों को लेकर पहले से सचेत है. यूपी सरकार के ओर से इस संबंध में कुछ और कदम उठाएगी. प्रश्नकाल के दौरान समाजवादी पार्टी विधायक सचिन यादव ने एक सवाल पूछा था, जिसका जवाब देते हुए परिवहन मंत्री ने ये बयान दिया है.

सपा विधायक के सवाल पर परिवहन मंत्री ने कहा कि अभी बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों की हादसे में अगर मौत होती है तो उनके परिजनों को 40 हजार रुपए दिया जाता है. आश्रितों को दी जाने वाली इस राशि में बीते 27 सालों में कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है. जवाब देते हुए मंत्री दयाशंकर सिंह ने कहा कि सरकार इस राशि को कई गु्ना बढ़ाने पर विचार कर रही है.

सड़क सुरक्षा पर सरकार गंभीर

इस विषय से जुड़ा एक सवाल सपा विधायक पिंकी सिंह ने किया. इस सवाल का जवाब देते हुए मंत्री ने कहा कि सड़क हादसों को कम करने और सड़क सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर है. मुख्यमंत्री ने इसके लिए हर जिले में एआरटीओ की नियुक्ति करने का आश्वासन पहले ही दिया है.

ये भी पढ़ें: राज्यसभा में बीजेपी के खेमे में दिखे Jayant Singh, की पीएम मोदी की तारीफ, बोले- मेरी भावनाएं अपने आप जुड़ गईं

जब सपा विधायक नफीक अहमद ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर होने वाले सड़क हादसों से जुड़ा सवाल पूछा तो इस संबंध कार्यवाही की जा रही है. इस दौरान परिवहन मंत्री ने बताया कि राज्य सरकार 60 साल से ज्यादा उम्र की महिलाओं को बसों में निशुल्क यात्रा की सुविधा देने जा रही है.

Exit mobile version