Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस को महाराष्ट्र में फिर बड़ा झटका, पार्टी के इस दिग्गज नेता की बहू BJP में हुईं शामिल

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस के दिग्गज नेता शिवराज पाटिल की बहू अर्चना पाटिल चाकुरकर भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं. शनिवार को डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में उन्होंने BJP का दामन थामा.

Lok Sabha Election, Shivraj Patil daughter-in-law Archana Patil joins BJP

कांग्रेस नेता शिवराजपाटिल की बहू अर्चना BJP में हुईं शामिल

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव के मद्देनजर सियासत उबाल पर है. वहीं नेताओं के दलबदल का दौर भी जारी है. इसी कड़ी में कांग्रेस को महाराष्ट्र में एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. देश के पूर्व गृह मंत्री, पूर्व लोकसभा अध्यक्ष और कांग्रेस के दिग्गज नेता शिवराज पाटिल(Shivraj Patil) की बहू अर्चना पाटिल चाकुरकर(Archana Patil) भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गई हैं. शनिवार, 30 मार्च को डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में उन्होंने BJP का दामन थामा. इससे पहले अशोक चव्हाण, बाबा सिद्दीकी और मिलिंद देवड़ा जैसे नेता पार्टी छोड़ चुके हैं.

पति शैलेश पाटिल कांग्रेस के राज्य सचिव

बता दें कि उन्होंने शुक्रवार को दक्षिण मुंबई में अपने आधिकारिक आवास पर देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की थी. अर्चना पाटिल चाकुरकर ने जानकारी दी थी कि उन्होंने सोमवार को शिवराज पाटिल के करीबी सहयोगी और राज्य के पूर्व मंत्री बसवराज मुरुमकर के साथ BJP में शामिल होने की बात की थी. इस बीच अपनी बेटी की शादी के कारण उन्होंने यह योजना स्थगित कर दी. उदगीर में लाइफकेयर हॉस्पिटल एंड रिसर्च सेंटर की चेयरपर्सन अर्चना पाटिल के पति शैलेश पाटिल कांग्रेस के राज्य सचिव हैं.

शिवराज पाटिल ताकतवर नेता- फडणवीस

देवेंद्र फडणवीस ने अर्चना पाटिल का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि उनके शामिल होने से BJP मजबूत होगी. उन्होंने कहा, ‘शिवराज पाटिल बहुत ताकतवर नेता हैं. आज उनके परिवार से अर्चना पाटिल हमारी पार्टी में शामिल हो रही हैं. शिवराज पाटिल के पास एक बड़ी राजनीतिक विरासत है और अर्चना उस विरासत को लेकर आई हैं. इससे हमारी पार्टी मजबूत होगी. पीएम मोदी से वह प्रभावित हैं और उनके कार्यों से प्रेरित होकर वह पार्टी में शामिल हुई हैं. हमने उनसे 2019 में ही लोकसभा चुनाव लड़ने को कहा था.’

‘महायुति में 4 से 5 सीटों पर अभी चर्चा जारी’

इस दौरान उन्होंने महायुति गठबंधन में सीट शेयरिंग को लेकर जानकारी दी. उन्होंने कहा कि 4 से 5 सीटों पर अभी चर्चा चल रही है. यह कोई बड़ी समस्या नहीं है और अगले दो दिन में समाधान हो जाएगा. लातूर सदर से कांग्रेस विधायक और पूर्व सीएम विलासराव देशमुख के बेटे अमित देशमुख के बीजेपी में शामिल होने की अटकलों को खारिज कर दिया. मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा, ‘अमित देशमुख या अंबादास दानवे दोनों ही हमारे संपर्क में नहीं हैं. अभी कोई और शामिल नहीं होगा. मराठवाड़ा से एक बड़ा नेता पहले ही पार्टी में शामिल हो चुका है. अब कोई दूसरा बड़ा नेता नहीं बचा.’

ज़रूर पढ़ें