Bihar: ‘आपने मुसलमानों की हकमारी की…’, लालू यादव पर अहमद अशफाक करीम ने लगाया आरोप, बोले- RJD के साथ काम करना अब असंभव

Bihar News: पूर्व राज्यसभा सांसद अहमद अशफाक करीम ने लालू यादव पर गंभीर आरोप लगाते हुए राष्ट्रीय जनता दल की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.
Bihar

लालू यादव पर पूर्व सांसद अहमद अशफाक करीम ने लगाया गंभीर आरोप

Lok Sabha Election: लोकसभा चुनाव से पहले लालू यादव की राष्ट्रीय जनता दल को बड़ा झटका लगा है. पूर्व राज्यसभा सांसद अहमद अशफाक करीम ने लालू यादव पर गंभीर आरोप लगाते हुए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है.

जानकारी के मुताबिक, अहमद अशफाक करीम ने शुक्रवार को आरजेडी प्रमुख लालू यादव को एक पत्र भेजकर उनपर मुसलमानों का हक मारने का आरोप लगाया. उन्होंने पत्र में कहा, “मैं आपकी पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से त्यागपत्र देता हूं. मैं आपकी पार्टी से सामाजिक न्याय को ताकत प्रदान करने हेतु जुड़ा था. आप जातीय जनगणना कराने का दावा करते थे, जिसकी जितनी भागीदारी उसकी उतनी हिस्सेदारी का नारा देते थे. लेकिन आपने मुसलमानों की हकमारी की है. उनकी आबादी के अनुरूप तो दूर सम्मानजनक हिस्सेदारी भी नहीं ही. इसलिए इस परिस्थिति में राजद के साथ राजनीति करना मेरे लिए असंभव है. अतः मेरे इस त्यागपत्र को स्वीकार करें. मैं हमेशा आपके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूं.”

ये भी पढ़ेंः आखिर क्या है Blood Money, जिसे अदा करने के बाद सऊदी में मौत की सजा पाने वाले केरल के रहीम की बचेगी जान?

पूर्व राज्यसभा सांसद अशफाक करीम कटिहार इलाके से आते हैं. करीम राजनीतिज्ञ के साथ-साथ व्यवसाई और शिक्षाविद भी हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, करीम कटिहार से लोकसभा चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन इंडिया गठबंधन के तहत कांग्रेस के पास यह सीट चली गई. बता दें कि कांग्रेस ने यहां से तारिक अनवर को चुनावी रण में उतारा है.

JDU ने दुलाल चंद्र गोस्वामी पर फिर लगाया दांव

2019 के लोकसभा चुनाव में कटिहार संसदीय सीट से जनता दल यूनाइटेड के टिकट पर दुलाल चंद्र गोस्वामी ने जीत दर्ज की थी. उन्हें 5,59,423 वोट मिले थे. वहीं, कांग्रेस के उम्मीदवार शाह तारिक अनवर को 5,02,220 वोट मिले थे. इस बार फिर से जनता दल यूनाइटेड ने दुलाल चंद्र गोस्वामी को मैदान में उतारा है.

ज़रूर पढ़ें