BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की 9 उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट, अन्नामलाई को कोयंबटूर से मिला टिकट

BJP Candidate List: भारतीय जनता पार्टी ने तमिलनाडु के 39 सीटों में से 9 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

BJP Candidate List, K. Annamalai

लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की तीसरी लिस्ट

BJP Candidate List: देश में लोकसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. इसी बीच भारतीय जनता पार्टी ने गुरुवार को अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी कर दी है. पार्टी ने तमिलनाडु के 39 सीटों में से 9 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है. पार्टी ने चेन्नई दक्षिण से तमिलिसाई सौंदर्यराजन, चेन्नई सेंट्रल से विनोज पी. सेल्वम, वेल्लोर से ए. सी. शनमुगम, कृष्णागिरी से सी. नरसिम्हन, नीलगिरी से एल मुरुगन, कोयंबटूर से के. अन्नामलाई, पेरम्बलूर से टी. आर. परिवेन्धर, तूतुकुड़ी से नैनार नागेन्द्रन और कन्याकुमारी से पोन. राधाकृष्णन को उम्मीदवार बनाया है.  ऐसे में अब पार्टी 18वीं लोकसभा चुनाव के लिए 276 उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है.

दूसरी लिस्ट में BJP के 72 उम्मीदवारों की घोषणा

इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने लोकसभा चुनाव की तारीखों के ऐलान से पहले भारतीय जनता पार्टी ने बुधवार, 13 मार्च को अपने उम्मीदवारों की दूसरी सूची जारी की थी. इस लिस्ट में 72 उम्मीदवारों का नाम शामिल था. दूसरी लिस्ट में पार्टी की ओर से दिल्ली से 2, दादर नगर हवेली से 1 , गुजरात से 7, हरियाणा से 6, हिमाचल से 2, कर्नाटक से 20, मध्य प्रदेश से 5, महाराष्ट्र से 20, तेलंगाना से 6, त्रिपुरा से 1 और उत्तराखंड से 2 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की गई थी.

यह भी पढ़ें: BJP Candidate List: BJP ने जारी की 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, करनाल से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे मनोहर लाल खट्टर

पहली लिस्ट में 195 उम्मीदवारों की घोषणा

वहीं इससे पहले भारतीय जनता पार्टी ने 2 मार्च को देश के 16 राज्यों और 2 केंद्र साशित प्रदेशों में अपने पहले 195 उम्मीदवारों की घोषणा की थी. इस दौरान उत्तर प्रदेश से 51, पश्चिम बंगाल से 26, मध्य प्रदेश 24 , गुजरात से 15, राजस्थान से 15, केरल से 12, तेलंगाना से 9, असम की 14 में से 11 , झारखंड से 11 , छत्तीसगढ़ से 11, दिल्ली से 5 , जम्मू कश्मीर से 2, उत्तराखंड से 3 ,अरूणाचल प्रदेश 2, गोवा से 1 , त्रिपुरा 1, अंडमान-निकोबार से 1 और दमन दीव से 1 सीट पर उम्मीदवारों की घोषणा की गई थी. इस दौरान पार्टी ने पीएम मोदी समेत कई हाई-प्रोफाइल नेताओं के नामों की घोषणा की.

ज़रूर पढ़ें