BJP Candidate List: बीजेपी की आठवीं लिस्ट जारी, AAP से आए सुशील कुमार रिंकू और कांग्रेस से आए रवनीत सिंह बिट्टू को दिया टिकट

BJP Candidate List: पंजाब में हाल ही AAP से आए सुशील कुमार रिंकू को और कांग्रेस से आए रवनीत सिंह बिट्टू को BJP ने लोकसभा चुनाव के लिए टिकट दिया है.

BJP Candidate List, Sushil Kumar Rinku, Ravneet Singh Bittu

AAP से आए सुशील कुमार रिंकू को और कांग्रेस से आए रवनीत सिंह बिट्टू को BJP ने टिकट दिया

BJP Candidate List: देश में लोकसभा चुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज है. 19 अप्रैल को 21 राज्यों की 102 सीटों पर मतदान होना है. वहीं आगामी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी की ओर से तैयारियां जोरों-शोरों पर है. इसके लिए पार्टी की ओर से कई रणनीतियों पर भी काम किया जा रहा है. इसी कड़ी में पार्टी ने पंजाब समेत ओडिशा और पश्चिम बंगाल में अपने 11 उम्मीदवारों की 8वीं लिस्ट जारी कर दी है. इसी के साथ ही पार्टी ने अब तक 416 लोकसभा सीटों पर प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है. पंजाब में हाल ही AAP से आए सुशील कुमार रिंकू को और कांग्रेस से आए रवनीत सिंह बिट्टू को BJP ने टिकट दिया है.

दो दिन में दोनों नेता BJP में हुए थे शामिल

बताते चलें कि 27 मार्च को आम आदमी पार्टी के इकलौते सांसद सुशील कुमार रिंकू भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे. उनके साथ जालंधर पश्चिम से विधायक शीतल अंगुराम भी BJP में शामिल हुए थे. इससे एक दिन पहले 26 मार्च को कांग्रेस से BJP का दामन थामा था. अब पार्टी ने जालंधर से सुशील कुमार रिंकू को चुनावी मैदान में उतार दिया है. वहीं रवनीत सिंह बिट्टू को लुधियाना से अपना प्रत्याशी घोषित किया है.

कौन हैं सुशील कुमार रिंकू?

सुशील कुमार आम आदमी पार्टी से पहले कांग्रेस में थे. वह साल 2017 में पंजाब विधानसभा की जालंधर पश्चिम सीट से बतौर कांग्रेस प्रत्याशी विधायक चुने गए थे. इसके बाद उन्होंने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था. पिछले साल लोकसभा उपचुनाव में जालंधर लोकसभा सीट से 58 हजार से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज की थी.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: भाजपा ने जारी की 11 उम्मीदवारों की आठवीं लिस्ट, गुरदासपुर से सनी देओल का टिकट कटा, यहां से लड़ेंगे हंसराज हंस

कौन हैं रवनीत सिंह बिट्टू?

10 सितंबर 1975 को जन्मे रवनीत सिंह बिट्टू बड़े राजनीतिक परिवार से ताल्लुक रखते हैं. वह पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री बेअंत सिंह के पोते हैं. उन्होंने 2014 और 2019 के लोकसभा चुनाव में लुधियाना से जीत दर्ज की थी. इससे पहले 2009 में वह आनंदपुर साहिब से लोकसभा के लिए चुने गए थे. बता दें कि 31 अगस्त 1995 को रवनीत सिंह बिट्टू के दादा बेअंत सिंह की हत्या कर दी गई थी. पंजाब के पूर्व सीएम बेअंत सिंह पंजाब-हरियाणा सचिवालय के बाहर अपनी कार में मौजूद थे. इस दौरान एक खालिस्तानी आतंकी मानवबम बनकर वहां पहुंचा और अपने आप को उड़ा लिया. इस धमाके में बेअंत सिंह समेत एक दर्जन से अधिक लोगों की मौत हो गई थी.

ज़रूर पढ़ें