“5 चरणों में ही भाजपा ने पार कर लिया बहुमत का आंकड़ा”, Amit Shah का बड़ा दावा, बोले- सकारात्मक एजेंडे के साथ गए लोगों के पास

Lok Sabha Election 2024: गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि छह चरणों में एनडीए 2019 की अपनी रिकॉर्ड संख्या को पार कर चुका है और सातवां चरण '400 पार' के संकल्प को पूरा करने वाला फेज होगा.
Amit Shah

गृह मंत्री अमित शाह (फोटो- सोशल मीडिया)

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के सातवें और अंतिम चरण का मतदान शनिवार को होना है. इससे पहले केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा किया कि भाजपा ने पांच चरणों में ही बहुमत (272) का आंकड़ा पार कर लिया है. उन्होंने कहा कि छह चरणों में भाजपा नीत एनडीए 2019 की अपनी रिकॉर्ड संख्या को पार कर चुका है और सातवां चरण ‘400 पार’ के संकल्प को पूरा करने वाला फेज होगा.

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, “सरकार बनाने के लिए अंक पांचवें चरण में ही पूरे हो चुके हैं. अगर छठे चरण को हटाकर देखें तो हम 300 और 310 के बीच हैं और आरामदायक स्थिति में हैं. इस बार हम लोग दस साल के ट्रैक रिकॉर्ड और 25 साल के शक्तिशाली सकारात्मक एजेंडे के साथ लोगों के पास गए हैं.”

‘भारत को महान राष्ट्र बनाने की दिशा में…’

दरअसल, अमित शाह ने इंडियन एक्सप्रेस को एक इंटरव्यू दिया है. इस दौरान उन्होंने भाजपा की जीत का दावा किया. शाह ने कहा, “मैंने पूरे देश की यात्रा की है. लद्दाख को छोड़कर सभी राज्य और केंद्रशासित प्रदेशों में गया हूं. 2019 में लोगों में यह भावना थी कि देश को एक निर्णायक सरकार, एक निर्णायक नेता से फायदा हुआ है और प्रधानमंत्री मोदी ने ये बहुत अच्छे से किया है.”

गृह मंत्री ने आगे कहा, “2024 में, यह भावना है कि भारत को एक महान राष्ट्र बनाने की दिशा में यही रास्ता है. जनता में एक आत्मविश्वास जागा है और किसी भी राष्ट्र के लिए उसकी जनता का आत्मविश्वास ही उस राष्ट्र के विकास का कारण होता है. इसमें 130 करोड़ लोगों का सामूहिक संकल्प भी है और पीएम मोदी ने इसे अमृत महोत्सव का रूप दिया है और हमें इसका फायदा मिला है.”

ये भी पढ़ेंः केजरीवाल ने फिर खटखटाया सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा, अंतरिम जमानत 7 दिन बढ़ाने की मांग, मेडिकाल जांच का दिया हवाला

सातवें चरण में 57 सीटों पर होगा मतदान

लोकसभा चुनाव के सातवें व अंतिम चरण में एक जून को सात राज्यों और एक केंद्र शासित प्रदेश की 57 सीटों पर मतदान होगा. इस चरण में कुल 904 उम्मीदवार चुनावी रण में हैं. बता दें कि सातवें चरण में जिन लोकसभा सीटों पर मतदान होने जा रहा है, उनमें उत्तर प्रदेश और पंजाब की 13-13 सीटें, पश्चिम बंगाल की 9 सीटें, बिहार की 8 सीटें, ओडिशा की 6 सीटें, हिमाचल प्रदेश की 4 सीटें, झारखंड की 3 सीटें और केंद्र शासित प्रदेश चंडीगढ़ की एक सीट शामिल हैं.

ज़रूर पढ़ें