Lok Sabha Election: जौनपुर में 52 सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज, EVM ले जा रही गाड़ी को रोककर किया था हंगामा

Lok Sabha Election 2024: आरोप है कि सपा कार्यकर्ताओं ने जौनपुर और मछलीशहर में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के बाद EVM ले जा रही गाड़ी रोककर हंगामा किया था.
Lok Sabha Election, Jaunpur, Samajwadi Party

जौनपुर में 52 सपा कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Lok Sabha Election 2024: देश में लोकसभा चुनाव 2024 अब अपने अंतिम चरण में है. सिर्फ एक चरण का ही मतदान बचा है. इस बीच उत्तर प्रदेश में भी सियासी हलचल तेज है. उत्तर प्रदेश के जौनपुर समाजवादी पार्टी के नेताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. प्रशासन ने पार्षद समेत 52 लोगों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है. दरअसल, आरोप है कि सपा कार्यकर्ताओं ने जौनपुर और मछलीशहर में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान संपन्न होने के बाद EVM ले जा रही गाड़ी रोककर हंगामा किया था. इसी मामले में पुलिस ने सरकारी काम में बाधा पहुंचाने के लिए यह कार्रवाई की है.

मतगणना में धांधली करने का लगाया आरोप

बता दें कि, लोकसभा चुनाव के तहत 25 मई को छठे चरण का मतदान संपन्न होने के बाद वीर बहादुर सिंह पूर्वांचल विश्वविद्यालय में बने मतगणना स्थल पर पोलिंग टीम EVM जमा करने पहुंच रही थी. इसी बीच मुंगराबादशाहपुर से रिजर्व EVM लेकर एक डीसीएम गाड़ी कलेक्ट्रेट जाने के लिए पूर्वांचल विश्वविद्यालय के रास्ते पर पहुंची. जाम में यह गाड़ी फंसी हुई थी. इसी दौरान सपा के कार्यकर्ताओं ने गाड़ी रोकर हंगामा काट दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि धांधली करने की नियत से एक्सट्रा EVM लाई गई हैं. सूचना पाकर जिला निर्वाचन अधिकारी रविंद्र कुमार मादड़ भी मौके पर पहुंचे और उन्हें समझाने की कोशिश की.

यह भी पढ़ें: ‘अब पूरी ताकत BJP के लिए…’, अमित शाह से मुलाकात के बाद बोले नारद राय, मतदान से पहले पूर्वांचल में अखिलेश को झटका

सभी आरोपियों को जल्द किया जाएगा गिरफ्तार

जिला निर्वाचन अधिकारी ने जानकारी देते हुए कहा कि ट्रैफिक होने के कारण गाड़ी में जाम में फंस गई. जिला निर्वाचन अधिकारी ने पहले दी गई सभी EVM के नंबरों की सूची दी और बताया कि पहले भी सूची सभी प्रत्याशियों को दे दी गई है. उन्होंने किसी तरह से समझाते हुए लोगों को शांत कराया. वहीं पुलिस ने अब धारा 144 लागू होने के कारण शांति व्यवस्था और सरकारी कामों में बाधा डालने के लिए सभासद जगदीश मौर्य उर्फ गप्पू, रमेश मोर्य उर्फ बसन्तू नामजद और 50 अज्ञात के ऊपर केस दर्ज कर लिया है. सीओ सदर परमानंद कुशवाहा ने कहा कि इन सभी पर झूठी अफवाह फैलाने और सरकारी काम में बाधा पैदा करने के लिए कार्रवाई की गई है. सभी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा.

ज़रूर पढ़ें