Vistaar NEWS

चरणदास मंहत, कवासी लखमा और अब मीसा भारती…पीएम मोदी पर निजी हमले कर क्या विपक्ष ने मार ली अपने ही पैरों पर कुल्हाड़ी?

चरणदास मंहत, कवासी लखमा और मीसा भारती

चरणदास मंहत, कवासी लखमा और मीसा भारती

Lok Sabha Election 2024: लालू यादव की बेटी मीसा भारती के पीएम मोदी को लेकर दिए गए बयान से बिहार की सियासत गरम हो गई है. मीसा भारती के बयान के बाद भाजपा के नेताओं ने लालू परिवार को एक बार फिर से घेरने की कोशिश की है. ऐसा पहली बार नहीं है कि विपक्ष ने पीएम मोदी पर निजी हमले किए हों. हाल ही में विपक्ष की रैली में लालू यादव ने कहा था कि पीएम मोदी का कोई परिवार नहीं है. इसके तुरंत बाद भाजपा ने ‘मोदी का परिवार’ कैंपेन शुरू कर दी. अब लालू यादव ने जो गलती कि वही उनकी बेटी मीसा भारती ने दोहराया है. मीसा भारती ने साफ साफ कहा है कि अगर जनता ने आशीर्वाद दिया और इंडिया गठबंधन की सरकार बनी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से लेकर बीजेपी के नेता तक जेल में होंगे. अब इस बयान के बाद भाजपा वाले कैसे चुप रहें. भाजपा के प्रवक्ता अजय आलोक ने पलटवार किया है.

अजय आलोक ने क्या कहा?

अजय आलोक ने कहा, “अरे-अरे मीसा जी… बहुत गुस्सा चढ़ रहा है, आंए बहुत गुस्सा चढ़ रहा है. अभी तो बृजवासन का फॉर्महाउस और 2-4 प्रॉपर्टी ही सीज हुई है न…कहां से आई, ये कुबेर भगवान ने दिया होगा, ये कुबेर की कृपा तो सिर्फ लालू परिवार और उनके पुत्र-पुत्रियां पर ही बरसती हैं न.” सरकार बनेगी तो प्रधानमंत्री और सब भाजपा नेता व उनके सहियोगी जेल चले जाएंगे. अरे बाप रे बाप. क्या मंसूबे हैं क्या सपने हैं क्या मुंगेरीलाल हैं. दिन में भी ख्वाब दिखता है क्या सरकार बनने का, काम करिए.”

पीएम मोदी ने निजी हमले को हर बार बनाया कवच

नीच, चायवाला, मौत का सौदागर, जहरीला सांप और न जाने क्या क्या…विपक्षी नेताओं ने पीएम मोदी पर जब-जब टिप्पणी की इसका नुकसान भी जमकर उठाया. विपक्ष को तब भी समझ नहीं आई. विपक्ष यह समझ ही नहीं पाता कि निजी हमले को पीएम मोदी कैसे अपना कवच बना लेते हैं. यह तो कोई नहीं मान सकता है कि विपक्षी नेताओं को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की वाक क्षमता का पता नहीं है. विपक्ष को इसका काफी अनुभव है कि जनता से सीधा संवाद बनाने में माहिर पीएम मोदी को जब भी अवसर मिलता है तो दूसरों की जमीन खाली हो जाती है. अब देखना यह है कि मीसा के बयान को बीजेपी कैसे चुनावी मुद्दा बनाती है और चुनावों में कोई गुल खिलाती है.

यह भी पढ़ें: MP News: मंडला में विपक्ष पर बरसे अमित शाह, बोले- INDI गठबंधन का एक मात्र मकसद परिवार को आगे बढ़ाना

चरण दास मंहत का बयान

ऐसा नहीं है कि सिर्फ मीसा और लालू यादव ने ही पीएम मोदी पर निजी हमले किए हों. हाल ही में छत्तीसगढ़ के सीनियर कांग्रेस नेता डॉक्टर चरण दास महंत ने पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया था. उन्होंने पीएम मोदी के सिर को लेकर एक सभा में ऐसी बात कह डाली, जिससे बवाल मच गया था. महंत चरणदास ने कहा था कि मोदी का सिर फोड़ने वाला कोई नेता चाहिए.प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के खिलाफ हेट स्पीच को लेकर छत्तीसगढ़ में भी भाजपाइयों ने आक्रामक रवैया अपनाया था. मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने जवाबी हमला करते हुए कहा था कि हिम्मत है तो पहले लाठी उन्हें मारें. इसके बाद महंत ने अपने बयान के लिए उन्होंने बाद में माफीनामा भी जारी किया था.

कवासी लखमा

ऐसे ही बस्तर लोकसभा सीट से कांग्रेस उम्मीदवार कवासी लखमा का एक बयान फिर चर्चा में बना हुआ है. कांग्रेस के नेता व प्रत्याशी कवासी लखमा ने इस बार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ टिप्पणी की है. कवासी लखमा ने लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर कहा कि इस चुनाव में कवासी जीतेगा मोदी मरेगा. कवासी के इस बयान के बाद भाजपा ने नाराजगी जताते हुए कवासी लखमा के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कराई है.

 

Exit mobile version