Congress Candidate List: राजगढ़ से दिग्विजय सिंह तो रतलाम से कांतिलाल भूरिया… लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने एमपी की 12 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

Congress Candidate List: कांग्रेस की इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम दिग्विजय सिंह का है, जिन्हें राजगढ़ से टिकट दिया गया है. ऐसी चर्चा थी कि दिग्विजय सिंह राजगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं.
Congress Candidate List, digvijaya singh

लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने एमपी की 12 सीटों पर घोषित किए उम्मीदवार

Congress Candidate List: कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट जारी कर दी है. इस लिस्ट में मध्य प्रदेश की 12 सीटों पर उम्मीदवार उतारे गए हैं. इस लिस्ट में सबसे बड़ा नाम दिग्विजय सिंह का है, जिन्हें राजगढ़ से टिकट दिया गया है. ऐसी चर्चा थी कि दिग्विजय सिंह राजगढ़ से चुनाव लड़ सकते हैं. वहीं रतलाम से कांतिलाल भूरिया को टिकट दिया गया है.

सागर लोकसभा सीट से गुड्डू राजा

कांग्रेस ने एमपी की सागर लोकसभा सीट से गुड्डू राजा बुंदेला को टिकट दिया है. वहीं पार्टी ने रीवा से नीलम अभय मिश्रा को, शहडोल से विधायक फुन्देलाल मार्को को, जबलपुर से दिनेश यादव को टिकट दिया है. इसके अलावा कांग्रस ने बालाघाट से सम्राट सारस्वत को, होशंगाबाद से संजय शर्मा को, भोपाल से अरुण श्रीवास्तव, राजगढ़ से दिग्विजय सिंह को, उज्जैन से विधायक महेश परमार को टिकट दिया है.

मंदसौर से दिलीप सिंह गुर्जर

कांग्रेस ने मंदसौर से दिलीप सिंह गुर्जर को टिकट दिया है. वहीं रतलाम झाबुआ से कांतिलाल भूरिया को टिकट दिया है. कांतिलाल भूरिया पूर्व में कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री रह चुके हैं. उनको एक बार फिर इस सीट से उतारे जाने के बाद यहां मुकाबला रोचक हो गया है. कांग्रेस ने इसके अलावा इंदौर से अक्षय कांति बम को टिकट दिया है.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election2024: जानिए उन प्रत्याशियों के बारे में जिनकी संपत्ति करोड़ों और अरबों में, फिर भी पार्टी फंड के भरोसे लड़ते हैं चुनाव

45 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा

बता दें कि शनिवार, 23 मार्च को लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी है. पार्टी ने आज 45 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा की है. असम, अंडमान एवं निकोबार द्वीप समूह, छत्तीसगढ़, जम्मू और कश्मीर, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, मणिपुर, मिजोरम, राजस्थान, तमिलनाडु, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड और पश्चिम बंगाल की लोकसभा सीटों के लिए प्रत्याशियों का ऐलान किया है.

ज़रूर पढ़ें