Vistaar NEWS

Lok Sabha Election: अमेठी-रायबरेली के लिए अभी भी नाम तय नहीं, कांग्रेस ने राज बब्बर को गुरुग्राम से दिया टिकट

Lok Sabha Election 2024

कांग्रेस ने जारी की उम्मीदवारों की एक और लिस्ट

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस ने आज मंगलवार को चार उम्मीदवारों की एक और लिस्ट जारी की. इस लिस्ट में हरियाणा के गुरुग्राम  लोकसभा सीट से फिल्म अभिनेता राज बब्बर को चुनावी मैदान में उतारा गया है. वहीं हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा से पार्टी ने आनंद शर्मा को टिकट दिया है. जबकि नॉर्थ मुंबई लोकसभा सीट से पार्टी नेतृत्व ने भूषण पाटिल को चुनाव में उतारने का फैसला किया है. वहीं हिमाचल प्रदेश के हमीरपुर से सतपाल रायजादा को कांग्रेस ने उम्मीदवार बनाया है.

कांग्रेस द्वारा मंगलवार को लिस्ट जारी होने से पहले इस बात की अटकलें लगाई जा रही थी कि उत्तर प्रदेश के अमेठी और राय बरेली सीट के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा हो सकती है. हालांकि, अभी भी कांग्रेस ने इन दोनों सीटों पर उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाने में और समय ले रही है. मेठी और रायबरेली पर सस्पेंस बरकरार है. उक्त सीटों पर स्थानीय नेता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं और राहुल, प्रियंका को उतारने की चर्चा चल रही है.

ये भी पढ़ें- Lok Sabha Election: ‘…10 साल से ताली बजा रहे थे’, PM मोदी को लेकर मुकेश साहनी का विवादित बयान, रविशंकर प्रसाद ने दिया जवाब

राहुल गांधी और प्रियंका गांधी के नाम पर चर्चा

बताते चलें कि गांधी-नेहरू परिवार की पारंपरिक मानी जाने वाली इन दो सीटों के लिए नामांकन दाखिल करने में तीन दिन बाकी हैं. हालांकि चर्चाएं अब भी बरकरार हैं कि राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा को इन दो सीटों से मैदान में उतारा जाएगा. वहीं मंगलवार को अमेठी में कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने धरना दिया और मांग की कि पार्टी गांधी परिवार के किसी सदस्य को अमेठी लोकसभा क्षेत्र से अपना उम्मीदवार बनाए.

सूत्रों की मानें तो प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली सीट से चुनाव लड़ने की इच्छुक हैं और पार्टी नेतृत्व द्वारा इस सीट पर अंतिम फैसला लेने के बाद जल्द ही उनकी उम्मीदवारी की घोषणा किए जाने की संभावना है. राहुल गांधी ने अभी तक अपनी दूसरी सीट अमेठी पर अपनी उम्मीदवारी तय नहीं की है और नेतृत्व जल्द ही उनके नाम की घोषणा कर सकता है.

अमेठी से 3 बार सांसद रह चुके हैं राहुल गांधी

उत्तर प्रदेश में राज्य नेतृत्व पहले ही केंद्रीय चुनाव समिति और पार्टी नेतृत्व से राहुल गांधी को अमेठी से और प्रियंका को रायबरेली से मैदान में उतारने का आग्रह कर चुका है. शनिवार को सीईसी की पिछली बैठक के दौरान सीईसी सदस्यों ने भी उत्तर प्रदेश कांग्रेस के विचार का समर्थन किया था. अमेठी सीट का प्रतिनिधित्व 2004 से राहुल गांधी ने किया है और वह 2019 तक लगातार तीन बार इस निर्वाचन क्षेत्र से संसद सदस्य बने रहे, जब वह भाजपा की स्मृति ईरानी से हार गए थे. राहुल गांधी वर्तमान में केरल के वायनाड निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करते हैं, जहां से उन्होंने 2019 का लोकसभा चुनाव भी लड़ा था.

Exit mobile version