Lok Sabha Election: ‘…10 साल से ताली बजा रहे थे’, PM मोदी को लेकर मुकेश साहनी का विवादित बयान, रविशंकर प्रसाद ने दिया जवाब

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टियों के बीच सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. तमाम पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर टिका टिप्पणी कर रहे हैं.
Lok Sabha Election 2024

मुकेश साहनी और रविशंकर प्रसाद

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव के दौरान राजनीतिक पार्टियों के बीच सियासी बयानबाजी का दौर जारी है. तमाम पार्टियों के नेता एक-दूसरे पर टिका टिप्पणी कर रहे हैं. इसी बीच पटना में पत्रकारों से बातचीत करते हुए वीआईपी प्रमुख मुकेश सहनी ने पीएम मोदी को लेकर विवादित बयान दिया है. इस दौरान उन्होंने कहा कि 10 साल से वो क्या कर थे, सिर्फ ताली बजा रहे थे. सहनी ने ये हमला प्रधानमंत्री मोदी पर आरक्षण को लेकर बोला है.

वहीं, कर्नाटक के एक चुनावी सभा में ओबीसी आरक्षण छीनकर मुसलमानों को देने वाले पीएम मोदी के बयान पर मुकेश सहनी ने कहा कि ऐसा कुछ नहीं है. प्रधानमंत्री इतना झूठ बोलते हैं कि हम लोगों को शर्म आती है. हमारे देश का पीएम चुनाव जीतने के लिए इतना झूठ बोलता है. मुकेश सहनी ने कहा कि प्रधानमंत्री सिर्फ झूठ ही बोलते हैं.

ये भी पढ़ें- Amit Shah: अमित शाह से जुड़े फेक वीडियो मामले में 16 नेता तलब, सभी को भेजा गया समन, जांच के लिए 7 राज्यों में पहुंची पुलिस

देश से आरक्षण खत्म करना चाहती है बीजेपी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तीखी आलोचना करते हुए मुकेश सहनी ने कहा, “सोमवार को झंझारपुर की रैली में गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि बिहार में लोग जाति के आधार पर वोट नहीं करेंगे बल्कि मेरिट के अधार पर वोट करेंगे. इसका साफ मतलब है कि बीजेपी वाले आरक्षण को देश से खत्म कर देना चाहते हैं.”वहीं, मंडल कमीशन लागू नहीं करने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराने के अमित शाह के बयान पर उन्होंने कहा कि बीजेपी दस साल से सरकार में थी तो मंडल कमीशन क्यों नहीं लागू किया.

मुकेश सहनी ने आगे कहा कि ये लोग आरक्षण खत्म करना चाहते हैं. मोहन भागवत भी पहले कह चुके हैं. सभी जातियों की अपनी अलग पहचान होती है वो अपनी जाति में शादी ब्याह और अन्य सभी कार्य करते हैं. उनकी पहचान मिटाई नहीं जा सकती.

साहनी के बयान पर रविशंकर प्रसाद का पलटवार

मुकेश सहनी द्वारा पीएम मोदी को लेकर किए गए अभद्र टिप्पणी  भाषा बोलने पर उन्होंने कहा कि हमारा यह स्तर नहीं है और हम उनके स्तर पर नहीं जाएंगे. वहीं आरक्षण पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि हम सभी आरक्षण के पक्षधर हैं. एससी-एसटी ओबीसी का आरक्षण हमेशा रहेगा. भारत के संविधान में धर्म के आधार पर आरक्षण नहीं है. उन्होंने कहा कि हेरिटेज टैक्स और अन्य टैक्स कब का खत्म हो गया. यह राहुल गांधी की माओवादी सोच है. मुकेश साहनी के द्वार पीएम मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि हमारा यह स्तर नहीं है और हम उनके स्तर पर नहीं जाएंगे. मुकेश साहनी के बयान में उनकी हताशा दिखती है.

ज़रूर पढ़ें