Lok Sabha Election: मुरादाबाद में रुचि वीरा ही होंगी सपा प्रत्याशी, एसटी हसन ने वापस लिया नाम, उधर ओवैसी ने भी कर दिया ‘खेला’

UP Lok Sabha Election 2024: मुरादाबाद में सपा की प्रत्याशी को लेकर कई दिनों से चली आ रही कंफ्यूजन खत्म हो गई है. बुधवार को बिजनौर की रुचि वीरा ने नामांकन दाखिल कर दिया है.

Lok Sabha Election, Ruchi Veera and ST Hasan

एसटी हसन और रुचि वीरा

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 को लेकर बढ़ी सरगर्मियों के बीच यूपी में सियासी हलचल भी तेज हो गई है. मुरादाबाद में सपा की प्रत्याशी को लेकर कई दिनों से चली आ रही कंफ्यूजन खत्म हो गई है. बुधवार, 27 मार्च को बिजनौर की रुचि वीरा(Ruchi Veera) ने दोपहर 12:45 बजे नामांकन दाखिल कर दिया है. वहीं मुरादाबाद से मौजूदा सांसद और सपा प्रत्याशी एसटी हसन(S.T. Hasan) ने नामांकन वापस ले लिया है. उन्होंने अपना नॉमिनेशन कैंसिलेशन एप्लीकेशन मुरादाबाद के डीएम मानवेंद्र सिंह को भेज दिया है.

कलेक्ट्रेट कार्यालय में नहीं दिया कोई जवाब

रुचि वीरा ने नामांकन दाखिल करते समय मीडिया से बात की. उन्होंने कहा कि सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मुझे नामांकन करने के लिए भेजा है. मैं यहां सिर्फ चुनाव लड़ने नहीं आई हूं, लोगों का दिल जीतने आई हूं. उन्होंने यह भी कहा कि एसटी हसन मेरे बड़े भाई हैं. बता दें कि रुचि वीरा सपा नेता आजम खान की करीबी मानी जाती है. एक दिन पहले मंगलवार को उन्होंने कहा था कि सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने उन्हें अखिलेश यादव ने नामांकन कराने के लिए कहा है. ऐसे में कलेक्ट्रेट कार्यालय में जब उनसे पूछा गया कि किस पार्टी से नामांकन करवा रही है, तब उन्होंने कोई जवाब नहीं दिया.

यह भी पढ़ें: Lok Sabha Election: वरुण गांधी के हाथ फिर रह गए खाली! बीजेपी ने यूपी के लिए जारी की स्टार प्रचारकों की लिस्ट, ये नाम शामिल

AIMIM ने बिगाड़ा खेल

वहीं मुराबाद सीट पर असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन(AIMIM) ने समाजवादी पार्टी के नेता डॉ. एसटी हसन का टिकट कटते ही बड़ा ऐलान कर दिया है. AIMIM के इस फैसले से मुरादाबाद में सपा और आजम खान को बड़ा झटका लग सकता है. सपा से डॉ एस टी हसन का नाम वापस लेते ही AIMIM ने मुरादाबाद लोक सभा सीट पर अपना प्रत्याशी मैदान में उतार दिया है. वकी रशीद आमिर ने AIMIM के सिंबल पर अपना नामांकन दाखिल कर दिया है.

ज़रूर पढ़ें