Lok Sabha Election: आजम खान के गढ़ रामपुर से सपा प्रत्याशी पर सस्पेंस कायम! क्या अखिलेश यादव अपने परिवार के इस सदस्य को मैदान में उतारेंगे?

UP Lok Sabha Election 2024: रामपुर सीट पर अखिलेश यादव के परिवार का कोई सदस्य ही चुनावी मैदान में उतर सकता है. इस बात का ऐलान मंगलवार शाम को होने की उम्मीद जताई जा रही है.

Lok Sabha Election 2024, Akhilesh Yadav

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव

UP Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव को लेकर देश में सियासी हलचल तेज हो चुकी है. इसी के साथ उत्तर प्रदेश में सियासी सरगर्मी बढ़ गई है. वहीं रामपुर लोकसभा सीट को लेकर समाजवादी पार्टी लगातार मंथन कर रही है. समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने रामपुर लोकसभा सीट पर अभी अपने प्रत्याशी ने नाम का ऐलान नहीं किया है. अब सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस सीट पर अखिलेश यादव के परिवार का कोई सदस्य ही चुनावी मैदान में उतर सकता है. इस बात का ऐलान मंगलवार शाम को होने की उम्मीद जताई जा रही है.

तेज प्रताप ने की नामांकन की तैयारी

जानकार सूत्रों से मिले संकेतों के अनुसार उत्तर प्रदेश की रामपुर लोकसभा सीट से सपा प्रमुख अखिलेश यादव अपने परिवार के भतीजे और RJD प्रमुख लालू प्रसाद यादव के दामाद तेज प्रताप यादव को मैदान में उतारेंगे. मंगलवार शाम तक पार्टी आलाकामान उनके नाम का आधिकारिक घोषणा कर सकती है. वहीं सूत्रों ने मुताबिक तेज प्रताप ने इस सीट से नामांकन फाइल करने की भी तैयारियां कर ली हैं.

बीते दिनों अखिलेश ने सीतापुर जेल में की मुलाकात

बताते चलें कि बीते दिनों अखिलेश यादव ने सीतापुर जेल में बंद आजम खान से मुलाकात की थी. सूत्रों के मुताबिक इस दौरान आजम खान ने अखिलेश यादव से कहा था कि रामपुर से इस बार वह कोई उम्मीदवार नहीं देना चाहते और वह चाहतें है कि इस बार रामपुर से अखिलेश यादव के परिवार से कोई ही सदस्य चुनाव लड़े.

आजम खान ने अखिलेश से चुनाव लड़ने का आग्रह किया

सूत्रों के अनुसार जेल में मुलाकात के दौरान आजम खान ने अखिलेश यादव से रामपुर से चुनाव लड़ने का आग्रह किया है. वहीं अगर अखिलेश लोकसभा चुनाव लड़ते हैं तो कन्नौज के साथ-साथ उनके पास रामपुर का भी विकल्प है, लेकिन अखिलेश ने इस बारे में कोई अभी कोई निर्णय नहीं लिया है. सूत्रों के मुताबिक अभी अखिलेश लोकसभा चुनाव लड़ने को लेकर भी पार्टी ने विचार नहीं किया है.

यह भी पढ़ें: Rampur Lok Sabha Seat: रामपुर में फिर ‘कमल’ खिला पाएगी बीजेपी? या सपा पुराने गढ़ में लहराएगी परचम! जानिए क्या है यहां का सियासी समीकरण

BJP ने घनश्याम लोधी को बनाया प्रत्याशी

बताते चलें कि यूपी की रामपुर लोकसभा सीट कभी समाजवादी पार्टी का गढ़ मानी जाती थी, लेकिन 2022 में उपचुनाव में बतौर BJP प्रत्याशी घनश्याम लोधी ने सपा के प्रत्याशी असीम रजा को हरा कर पार्टी के गढ़ में सेंध लगाते हुए जीत हासिल की. ऐसे में बीजेपी ने रामपुर से एक बार फिर अपने वर्तमान सांसद धनश्याम लोधी पर ही अपना भरोसा जताया है.

ज़रूर पढ़ें